Duleep Trophy 2024: मुशीर खान ने 181 रनों की पारी खेलकर रचा इतिहास, टूटा ये बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2417840

Duleep Trophy 2024: मुशीर खान ने 181 रनों की पारी खेलकर रचा इतिहास, टूटा ये बड़ा रिकॉर्ड

Musheer Khan Century in Duleep Trophy 2024: 19 साल के मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में इतिहास रच दिया है. उन्होंने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंडिया ए के खिलाफ अपने डेब्यू मैच 181 रनों की शानदार पारी खेली. मुशीर ने नवदीप सैनी के साथ मिलकर बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

Duleep Trophy 2024: मुशीर खान ने 181 रनों की पारी खेलकर रचा इतिहास, टूटा ये बड़ा रिकॉर्ड

Musheer Khan: ऋषभ पंत, अभिमन्यू ईश्वरन, सरफराज खान और यशस्वी जायसवाल जैसे दिग्गज बल्लेबाज जिस विकेट पर रन बनाने में नाकाम रहे, वहां पर मुशीर खान ने गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई.  दिलीप ट्रॉफी में इंडिया-बी सिर्फ  91 रन ही अपने सात बल्लेबाजों को गंवा दिए थे. इस वक्त ऐसा लग रहा था कि शायद पूरी टीम 120 के अंदर सिमट जाएगी. लेकिन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए 19 साल के मुशीर खान ने ऐसा नहीं होने दिया. उन्होंने इंडिया-ए के खिलाफ ने न शानदार शतक जमाया, बल्कि मुशीर ने नवदीप सैनी के साथ मिलकर बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. मुशीर ने पहली पारी में 181 रन बनाए.

मुशीर खान ने रचा इतिहास
दरअसल, मुशीर खान ने दिलीप ट्रॉफी 2024 में अपने डेब्यू मैच में इंडिया-ए के खिलाफ 373 गेंदों सामना किया. इस दौरान उनके बल्ले से 5 छक्के और 16 चौके निकले. यहां खास बात यह है कि मुशीर ने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के साथ मिलकर 205 रनों की विराट साझेदारी की. ये साझेदारी दिलीप ट्रॉफी के आज तक के इतिहास में 8वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है. मुशीर और सैनी की इसी पारी की बदौलत इंडिया-बी ने बोर्ड 321 रन लगाए.

यह भी पढ़ें:-  ऋषभ, सरफराज, जायसवाल जैसे सूरमा जिस मैदान पर हुए फेल, वहां डेब्यू मैच में मुशीर खान ने मचाया धमाल

मुशीर बड़े मैचों में टीम के लिए बनते हैं संकट मोचक
महज 19 साल के मुशीर खान की बल्लेबाजी कौशल  गजब का है. वह हमेशा बड़े मैचों में चमकते हैं. टीम इंडिया के उभरते हुए बल्लेबाज सरफाराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने इससे पहले रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में दोहरा शतक लगाकर सबको अपनी तरफ आकर्षित किया था. इसके बाद रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भी उन्होंने 55 और फाइनल में शतक लगाया था. अब दलीप ट्रॉफी में भी मुशीर ने 181 रन ठोक कर कमाल कर दिया.

पिता से मिली ट्रेनिंग
मुशीर खान को भी बड़े बेटे सरफराज खान की तरह उनके पिता नौशाद खान ही ट्रेनिंग देते हैं. जो उनके बल्लेबाजी में साफ-साफ नजर आता है. उन्होंने इन पारियों के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्हें बड़ी पारियां खेलने की ट्रेनिंग उन्हें पिता ने दी है.

Trending news