Musheer Khan Century: ऋषभ, सरफराज, जायसवाल जैसे सूरमा जिस मैदान पर हुए फेल, वहां डेब्यू मैच में मुशीर खान ने मचाया धमाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2416721

Musheer Khan Century: ऋषभ, सरफराज, जायसवाल जैसे सूरमा जिस मैदान पर हुए फेल, वहां डेब्यू मैच में मुशीर खान ने मचाया धमाल

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी 2024 में डेब्यू कर रहे मुशीर खान ने शतक जमा दिया है. मुशीर खान के लिए ये शतक बहुत ही खास है, क्यों जिस विकेट पर उन्होंने शतक जमाया है वहां पर ऋषभ पंत, यशस्वी जायसवाल और मुशीर के बड़े भाई सरफराज खान जैसे स्टार बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके.        

Musheer Khan Century: ऋषभ, सरफराज, जायसवाल जैसे सूरमा जिस मैदान पर हुए फेल, वहां डेब्यू मैच में मुशीर खान ने मचाया धमाल

Duleep Trophy 2024: भारतीय घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी 2024 का आगाज हो चुका है. पहले राउंड के मैचों का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा. लेकिन गेंदबाजों के इस तूफान के बीच युवा बल्लेबाज मुशीर खान बिलकुल भी नहीं डगमगाया. उन्होंने गेदबाजों का डटकर सामना करते हुए एक बेहतरीन शतक जमा दिया.

इंडिया-बी की तरफ से खेल रहे 19 साल के मुशीर ने इंडिया-ए के खिलाफ ये शानदार शतक जमाकर बीच मझदार में फंसी अपनी टीम को बाहर निकाला और बेहतर स्थिति में पहुंचाया. उनका ये शतक उस वक्त आया जब टीम के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत, यशस्वी जायसवाल और मुशीर के बड़े भाई सरफराज खान ( Sarfaraz Khan ) जैसे बैट्समैन सस्ते में पवेलियन लौट गए थे. खास बात ये है कि दलीप ट्रॉफी में मुशीर ने डेब्यू मैच में ही शतक जमा दिया.

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में इंडिया बी की टीम पहले बल्लेबाजी चुनी. शुभमन गिल की अगुआई वाली इंडिया ए के तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की. तेज गेंदबाज आवेश खान,आकाश दीप और खलील अहमद ने पूरे टॉप और मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 30 रन, ऋषभ पंत  7 रन और सरफराज खान महज 9 रन बनाकर आउट हो गए थे, जबकि इंडिया बी के कप्तान और अनुभवी ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन भी 13 रन बनाकर सस्ते में निपट गए थे. ऐसे में आखिरी उम्मीद मुशीर खान ने पारी को सिर्फ संभाला नहीं बल्कि टीम को अच्छी स्थिति में भी पहुंचाया.

सैनी का साथ, मुशीर का कमाल 
इंडिया-बी का स्कोर 94 रन पर 7 विकेट था. जबकि मुशीर ( Musheer Khan )नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे थे.यानी उनके क्रीज पर रहते ही जल्दी से 4 विकेट गिर गए. इस वक्त तक ऐसा लग रहा था कि शायद इंडिया बी 120 रन भी पार नहीं कर पाएगा. लेकिन मुशीर के साथ ऐसे वक्त पर 9वें नंबर के बल्लेबाज नवदीप सैनी, जो एक शादार तेज गेंदबाज हैं उन्होंने मुशीर का साथ दिया. 

यह भी पढ़ें:- Ravindra Jadeja की सियासत में हुई एंट्री, स्टार ऑलराउंडर ने BJP की ली मेंबरशिप

सैनी क्रीज पर आते ही अपने पांव जमा दिए. हालांकि, इस दौरान मुशीर की शुरुआत बेहद धीमी रही. लेकिन इसके बावजूद मुशीर ने 204 गेंदों में शतक जमा दिया. उनके फर्स्ट क्लास करियर का ये तीसरा शतक भी है. यहां सबसे खास बात यह है कि मुशीर ने सैनी ( Navdeep Saini ) के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी करत हुए टीम को 200 रनों के पार पहुंचाया. वहीं, पहले दिन का खेल खत्म होने तक मुशीर 105 रन और सैनी 29 रन बनाकर क्रीज जमे हुए हैं. इस तरह से इंडिया बी टीम ने 7 विकेट खोकर 204 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं.

तेज गेंदबाजों के सामने इंडिया-D और इंडिया सी के बल्लेबाज हुए फेल
दूसरी तरफ, इंडिया-सी और इंडिया-डी के बीच जारी मुकाबले में भी तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा.  इंडिया-डी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 164 रन पर ही ऑल आउट हो गई. इंडिया डी के लिए ऑळराउंडर अक्षर पटेल ( Axar Patel ) ने 86 रनों की बेहतरीन पारी खेली.इस दौरान इंडिया-सी के लिए गेंदबाजी में पेसर विजयकुमार वैशाक ने 3 और अंशुल कम्बोज ने 2 विकेट हासिल चटकाए. इसके जवाब में खेलने उतरी इंडिया-सी भी सिर्फ 43 रन पर ही अपने शीर्ष 4 बल्लेबाजों को खो दिए थे.

Trending news