Ind Vs Eng Semi Final: टॉस हारते ही तय हो गई भारतीय टीम, बेहद दिलचस्प हैं पुराने आंकड़े
Advertisement

Ind Vs Eng Semi Final: टॉस हारते ही तय हो गई भारतीय टीम, बेहद दिलचस्प हैं पुराने आंकड़े

India Vs England T20 Semi Final: भारतीय टीम ने 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 वर्ल्डकप 2022 का सेमीफाइनल मैच खेलेगी. इस मैच को लेकर बहुत दिलचस्प आंकड़ा सामने आया है. देखिए क्या है.

File PHOTO

India Vs England Semifinal: भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में है और अपने सेमीफाइनल मुकाबले का इंतेजार कर रही है. भारतीय टीम का सेमीफाइनल 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ होगा. यह महामुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा. भारतीय वक्त के मुताबिक गुरुवार को दोपहर डेढ़ बजे यह मैच शुरू होगा. इस खबर में हम आपको इस मैदान के एक दिलचस्प इतिहास के बारे में बताने जा रहे हैं. 

रोहित का टॉस हारना जरूरी
दरअसल कहा यह जा रहा है कि भारतीय टीम अगर यह मैच जीतना है कि कप्तान रोहित शर्मा के इस बार टॉस जीतने की नहीं बल्कि हारने की कोशिश करनी होगी. तभी भारत यह मैच अपने नाम कर पाएगा. जी हां आपने सही सुना है. दरअसल एडिलेड ओवल के ग्राउंड पर एक बार भी उस टीम ने दर्ज नहीं की जिसने टॉस जीता है. हर बार टॉस हारने वाली टीम इस ग्राउंड पर विजेता बनी है. यह जानकारी ESPN क्रिक इंफो की तरफ से दी गई है. 

सूर्य को जल्द आउट करना होगा: स्टोक्स
हालांकि इस मैच को लेकर इंग्लैंड पूरी तरह डरी हुई है. क्योंकि भारतीय टीम इस वक्त सबसे मज़बूत हालत में दिखाई दे रही है. भारतीय टीम की तरफ पूर्व कप्तान विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव तूफानी फॉर्म में हैं. उनसे इंग्लैंड टीम बुरी तरह डरी हुई है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा है कि कोहली और सूर्यकुमार यादव को जल्द आउट करना जरूरी होगा. स्टोक्स ने कहा,"सूर्य कुमार ने हकीकत में क्रिकेट दुनिया में अपनी चमक बिखेरी है. वह शानदार खिलाड़ी हैं और कुछ ऐसे शॉट खेलते हैं जिन्हें देखकर आप सिर खुजलाने के लिए मजबूर हो जाते हैं." उन्होंने कहा,"वह अभी शानदार फॉर्म में हैं लेकिन उम्मीद है कि हम उनको जल्द आउट करने में कामयाब हो जाएंगे."

बहुत खतरनाक हैं रोहित-विराट
स्टोक्स ने विराट कोहली को लेकर कहा कि वो एक शानदार प्लेयर हैं. हालांकि कुछ वक्त के लिए वो खराब फॉर्म से गुजरे लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. कोहली के आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि वो कितने महान खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा,"कोहली ने तीनों फॉर्मेट में जिस तरह के रिकॉर्ड बनाए हैं और जैसी इनिंग्ज खेली हैं वैसा कोई और नहीं कर सकता." इस मौके पर उन्होंने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि भले ही उनका बल्ला अभी तक शांत रहा लेकिन उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता. क्योंकि वो बड़े मैचों में अपने खेल से हैरान कर देते हैं. 

Trending news