मॉर्ने मॉर्कल के बाद, अब बाबर आजम की होगी विदाई; ये 3 खिलाड़ी होंगे पाक टीम के कप्तान?
Advertisement

मॉर्ने मॉर्कल के बाद, अब बाबर आजम की होगी विदाई; ये 3 खिलाड़ी होंगे पाक टीम के कप्तान?

Pakistan Cricket Team: वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन की वजह से पीसीबी के कई अधिकारियों ने पहले ही इस्तीफा दे दिया है. अब कप्तान को बदलने की मांग तेज हे गई है. वहीं पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इन तीन खिलाड़ियों को अलग-अलग प्रारूप में कप्तान बनाने की वकालत की है.

 

मॉर्ने मॉर्कल के बाद, अब बाबर आजम की होगी विदाई; ये 3 खिलाड़ी होंगे पाक टीम के कप्तान?

Babar Azam Captaincy: वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम अगुआई वाली पाकिस्तान टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया है. टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कप्तान बाबर आजम पर गाज गिर सकती है. बताया जा रहा है कि बाबर को अपनी कप्तानी से हाथ धोना भी पड़ सकता है. जानकारी के मुताबिक बाबर आजम जल्द ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ से मिलेंगे, जिसके बाद बाबर के कप्तानी की भविष्य तय होगा. अब दोनों को मुलाकात से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में बयानबाजी शुरु हो गई है.  इसी बीच, पूर्व तेज गेंदबाद मोहम्मद आमिर ने हर प्रारूप में अलग-अलग कप्तान बनाने की मांग की है.      

मोहम्मद आमिर ने एक टीवी शो को दौरान कहा कि हर फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान बनने चाहिए. उनहोंने कहा,  " टेस्ट, ODI और T20 के लिए अलग-अलग कप्तान बनने चाहिए. अगर टेस्ट में कोई बेहतर कप्तान मेरे नज़र में बन सकते हैं तो वो सरफराज अहमद हैं. जबकि वनडे फॉर्मेट में बल्लेबाज शान मसूद को कप्तान बनाने की सलाह दी. वहीं टी20 फॉर्मेट ऑलराउंडर इमाद वसीम को कमान सौंपने की बात कही". दिलचस्प बात ये है कि ये तीनों खिलाड़ी इस समय पाकिस्तान टीम के स्क्वाड से बाहर हैं.  

जानकारों का मानना है कि पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर को बाहर किया जा सकता है. इसके अलावा मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न को भी अपने पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है. जबकि बॉलिंग कोच मॉर्ने मॉर्कल ने अपने पद से पहले ही रिजाइन दे दिया है.

बाबर को एक और मौका देने की मांग
पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया का दौड़ा करेगी . ऐसे में मैनेजमेंट जल्द ही कोचिंग स्टाफ समेत कप्तान को बदल सकते हैं. हालांकि, कई क्रिकेटरों ने मौजूदा कप्तान के पक्ष में आकर कहा कि बाबर आजम को एक और मौका दिया जाए.         

बड़े टूर्नामेंट में बाबर रहे हैं नाकाम
बार आजम पाकिस्तान के लिए तीनों प्रारूप में कप्तानी कर रहे हैं.  वो पाकिस्तान की मेजबानी में हाल ही में खत्म हुई एशिया कप और टी20 वर्ल्ड में असफल रहे. जिसके बाद बाबर की कप्तानी पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. अब मौजूदा वर्ल्ड में भी लीग चरण में ही बाहर हो गए.  लगातार बड़े टूर्नामेंट्स में असफल रहना बाबर के लिए परेशानी का सबब बन चुका है. अब देखने वाली बात यह है कि बाबर की कप्तानी रहती है या नहीं?     

 

Trending news