पाकिस्तान क्रिकेट टीम को विश्व कप के लिए वीज़ा का इंतजार! इस वजह से हो रही है देरी
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को विश्व कप के लिए वीज़ा का इंतजार! इस वजह से हो रही है देरी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि भारत आने के लिए वक्त पर वीजा नहीं मिला है जिसकी वजह से उनकी प्री-वर्ल्ड कप टीम बॉन्डिंग की दुबई सफर को रद्द कर दी गई है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को विश्व कप के लिए वीज़ा का इंतजार! इस वजह से हो रही है देरी

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि भारत आने के लिए वक्त पर वीजा नहीं मिला है जिसकी वजह से उनकी प्री-वर्ल्ड कप टीम बॉन्डिंग की दुबई सफर को रद्द कर दी गई है. शुरू में, मेन इन ग्रीन को दुबई के रास्ते हैदराबाद पहुंचना था जहां 27 सितंबर को भारत की सफर से पहले दो दिनों की टीम बॉन्डिंग ट्रेनिंग की योजना बनाई थी. हालांकि, ये योजना अब रद्द कर दी गई हैं.

विश्व कप के लिए भारत आने वाली नौ टीमों में से पाकिस्तान एकमात्र टीम है जिसे अभी भी अपने वीजा का इंतजार है. जबकि बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम अपना पहला अभ्यास मैच 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाली है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक,  पाकिस्तान टीम को इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग से वीजा नहीं मिलने के कारण पीसीबी ने इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के सामने उठाया है. पाकिस्तान ने आखिरी बार 2016 में टी20 विश्व कप के लिए भारत का दौरा किया था. दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों की वजह से दोनों देश  एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे के साथ खेलते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, “पीसीबी ने कल अपने अधिकारियों को पासपोर्ट संग्रह के लिए इस्लामाबाद भेजा था लेकिन वीजा अभी भी प्रक्रिया में हैं. इसने बोर्ड को दुबई में टीम बॉन्डिंग यात्रा रद्द करने के लिए मजबूर कर दिया है. यदि वीजा मिल जाता है, तो टीम 27 सितंबर को दुबई के रास्ते हैदराबाद पहुंचेगी”.

इस वजह से हो रही है वीजा में देरी
पाकिस्तानी दल में खिलाड़ियों के अलावा  कुल 33 मेंबर शामिल हैं, जो अपने वीजा का इंतजार कर रहे हैं. इससे जुड़े मामले में सूत्रों ने कहा, "वीज़ा उचित जांच प्रक्रिया के बाद आएंगे. जब पाकिस्तानी पासपोर्ट धारक को भारतीय वीज़ा जारी करने की बात आती है, तो तीन मंत्रालयों - गृह, विदेश और खेल मंत्रालयों से मंजूरी लेनी पड़ती है. उस प्रक्रिया में वक्त लगता है"

पाकिस्तान विश्व कप टीम 
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली , शाहीन अफरीदी, और मोहम्मद वसीम।

 

Trending news