Women Cricket: पाकिस्तानी कप्तान ने दिया पद से इस्तीफा, बयान जारी कर कही ये बातें
Advertisement

Women Cricket: पाकिस्तानी कप्तान ने दिया पद से इस्तीफा, बयान जारी कर कही ये बातें

Women Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया है. मारूफ ने 2017 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी संभली थी. उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए इसके बारे में जिक्र किया है.

Women Cricket: पाकिस्तानी कप्तान ने दिया पद से इस्तीफा, बयान जारी कर कही ये बातें

Women Cricket: पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. लेकिन वह एक खिलाड़ी के तौर पर पाकिस्तान के लिए खेलती रहेंगी. आपको जानकारी के लिए बता दें बिस्माह मारूफ ने महिला पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कमान 2017 में संभाली थी. उन्होंने अपने इस कार्यकाल में  पाकिस्तान को कई बड़े मैच जिताए हैं. उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने 34 में से 16 ओडीआई मैच जीते हैं. वहीं पाक ने 60 में से 27 मैच अपने नाम किए हैं. मारूफ ने अपने इस फैसले को लेक बात की है. 

क्या बोलीं मारूफ?

मारूफ ने बया जारी करते हुए कहा- “मेरे लिए अपने देश की कप्तानी करना एक सम्मान की बात है और मैं खुद को सौभाग्यशाली महसूस करती हूं कि मैंने क्रिकेटरों के एक अविश्वसनीय और मेहनती ग्रुप का नेतृत्व किया है. यह एक रोमांचक राइड रही है, जो उतार-चढ़ाव से भरी रही है, लेकिन दिन के अंत में, मुझे यह अवसर प्रदान करने के लिए मैं शुक्रगुजार रहूंगी."

उन्होंने कहा- “नई ICC महिला चैम्पियनशिप चक्र अपने शुरुआती चरण में है और 2024 T20 विश्व कप एक साल से अधिक समय दूर है, मुझे लगता है कि यह मेरे लिए पद छोड़ने और मदद करने का सही समय है ताकि हमारे पास एक सहज परिवर्तन हो. मैं एक खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखने और टीम के लिए अपनी भूमिका निभाने के लिए उत्सुक हूं,"

नजम सेठी ने दी बधाई

पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी ने बयान जारी करते हुए कहा है- “मैं राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान के तौर पर बिस्माह मारूफ को उनकी सेवाओं के लिए बधाई और धन्यवाद देता हूं. बिस्माह लाखों लड़कियों के लिए प्रेरणा रही हैं और सकारात्मक बदलाव की उत्प्रेरक रही हैं. नजम ने आगे कहा- “उसने हमेशा अपने देश को अपने से पहले रखा है. मुझे यकीन है कि पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में उनकी उपस्थिति हमारे युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी रहेगी और वह सम्मान और गर्व के साथ पाकिस्तान की सेवा करना जारी रखेगी, जैसा कि वह किशोरावस्था से करती आ रही है. पीसीबी ने कहा कि नए कप्तान की घोषणा उचित समय पर की जाएगी."

Trending news