Ravindra Jadeja: कपिल देव के बाद इस कारनामे को करने वाले दूसरे भारतीय बने रवीन्द्र जडेजा!
Advertisement

Ravindra Jadeja: कपिल देव के बाद इस कारनामे को करने वाले दूसरे भारतीय बने रवीन्द्र जडेजा!

Ravindra Jadeja: इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर रवींद्र जडेजा ने अपने 182वें वनडे इंटरनेशनल में 200 विकेट लेकर कपिल देव की बराबरी कर ली है. जडेजा ने ये मुकाम बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में शमीम हुसैन को आउट करके हासिल किया है.

Ravindra Jadeja: कपिल देव के बाद इस कारनामे को करने वाले दूसरे भारतीय बने रवीन्द्र जडेजा!

Ravindra Jadeja:  भारत और बांगलादेश के बीच हो रहे एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में रवीन्द्र जडेजा ने बांगलादेशी खिलाड़ी शमीम हुसैन को आउट करते ही वनडे क्रिकेट में 200 विकेट पूरे कर लिए. ऐसा करने वाले वह भारत के 7वें खिलाड़ी बन गए. कपिल देव के बाद रवीन्द्र जडेजा भारत के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अपने करियर में 2000 रन और 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.   

अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के कल्ब में शामिल हुए जडेजा:

इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर रवींद्र जडेजा ने अपने 182वें वनडे इंटरनेशनल में 200 विकेट लेकर कपिल देव की बराबरी कर ली है. जडेजा ने ये मुकाम बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में शमीम हुसैन को आउट करके हासिल किया है. इस विकेट के साथ ही वह अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के कल्ब में भी शामिल हो गए हैं. जडेजा से पहले इस कारनामे को करने वालों में सात और भारतीय गेंदबाजों का नाम शामिल हैं. 

 

 

रवींद्र जडेजा के अलावा इन खिलाड़ियों का नाम शामिल है 200 कल्ब में: 
रवींद्र जडेजा के अलावा 200 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में अनिल कुंबले (337), जवागल श्रीनाथ (315), अजीत अगरकर (288), जहीर खान (282), हरभजन सिंह (269),और कपिल देव (253) का नाम शामिल है. 

कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने जडेजा:
रवींद्र जडेजा ने अब तक 182 वनडे मैच में अपना प्रदर्शन दिखाया है. वह एक बेहतरीन गेंदबाज होने के साथ- साथ एक बैट्समैन भी हैं जो वक्त-वक्त पर अपनी टीम को मुसीबत से बाहर निकालने की काबिलियत रखते हैं. रवींद्र जडेजा ने अपने बल्ले से अब तक 2000 से ज्यादा रन भी बना चुके हैं. वनडे में उनका बैटिंग औसत 32 से ज्यादा का है. बंगलादेश के खिलाफ 200 विकेट लेने के साथ ही वह कपिल देव के बाद भारत के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने 2000 रन और 200 विकेट अपने नाम किया हो. कपिल देव ने अपने क्रिकेट करियर में 3783 रन और 253 विकेट लिए थे. 

 

 

Trending news