विराट कोहली की राह पर कप्तान रोहित शर्मा; जीत के बाद टी20 से लिया संन्यास
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2314268

विराट कोहली की राह पर कप्तान रोहित शर्मा; जीत के बाद टी20 से लिया संन्यास

Rohit Sharma Retire from T20: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकश्त दी है. भारत में इस जीत पर लोग जश्न मना रहे हैं. ऐसे में भारत के टी20 के कप्तान रोहिश शर्मा ने संन्यास ले लिया है.

विराट कोहली की राह पर कप्तान रोहित शर्मा; जीत के बाद टी20 से लिया संन्यास

Rohit Sharma Retire from T20: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी है. भारत अभी इसका जश्न मना ही रहा था कि खबर आई कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उन्होंने कहा कि यह विदा लेने का सही समय है. कोहली ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में सात रन से मिली जीत के बाद इस प्रारूप से विदा ली. रोहित ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा "यह मेरा भी आखिरी मैच था. विदा लेने का यह एकदम सही समय है. मैं हर हालत में खिताब जीतना चाहता था. इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता." उन्होंने कहा "मैं यही चाहता था और यह हो गया. मैं अपने जीवन में इसके लिये बहुत बेताब था. खुशी है कि इस बार हम जीत सके."

ICC ने दी जानकारी
रोहित शर्मा के संन्यास की जानकारी ICC ने भी दी है. ICC ने सोशल मीडिया पर लिखा कि "विराट कोहली के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने का फैसला किया है." 

भारत जीता मैच
भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अगुआई में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. भारत ने चौथी बार (वनडे, टी20) वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फाइन में 7 रनों से शिकस्त दी. दोनों ही टीमें फाइनल तक बिना कोई मैच हारे पहुंची थीं. दोनों टीमें काफी मजबूत थीं. जीत के बाद भारत के फैन जश्न मना रहे थे. तभी विराट कोहली ने टी20 से संन्यास लिया. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया.

रोहित का रेकॉर्ड
रोहित 2022 टी20 विश्व कप में भी कप्तान थे, जब भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने हराया था. इसके एक साल बाद 50 ओवरों के विश्व कप में रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टीम फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार गई. रोहित ने टी20 क्रिकेट में 159 मैच खेलकर 4231 रन बनाए जिसमें पांच शतक और 32 अर्धशतक शामिल हैं. वह टेस्ट और वनडे खेलते रहेंगे.

Trending news