T20 World Cup 2022: सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, बताया कौनसी टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1409039

T20 World Cup 2022: सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, बताया कौनसी टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल को लेकर बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भविष्यवाणी की है. उन्होंने बताया है कि कौनसी टीमें सेमी फाइनल में जाएंगी. पढ़े पूरी खबर..

T20 World Cup 2022: सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, बताया कौनसी टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल

T20 World Cup 2022: सौरव गांगुली ने टी20 टूर्नामेंटम को लेकर एक भविष्यवाणी की है. उन्होंने बताया है कि सेमीफाइनल तक कौनसी चार टीमें पहुंचेंगी. आपको जानकारी के लिए बता दें टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है. पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था. भारत ने टूर्नामेंट का अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला. जिसमें पाक को शिकस्त मिली. 

सौरव गांगुली ने क्या भविष्यवाणी की?

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा कि उनके हिसाब से भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सेमीफाइिनल में पहुंच सकते हैं. सौरव गांगुली ने कहा कि साउथ अफ्रीका के पास गेंदबाजी अच्छी है जो उनकी ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर मदद करेगी. गांगुली ने कहा कि पहले क्या हमें उसके बारे में नहीं सोचना चाहिए. भारत टूर्नामेंट जीतने वाले प्रबल दावेदारों में से एक होगा. भारतीय टीम काफी मजबूत है. टीम में बड़े हिटर हैं...टी20 फॉर्मेट में फॉर्म होना बेहद जरूरी है.

यह भी पढ़ें: Ind vs Pak: Kapil Dev ने बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्यों नहीं होने चाहिएं ज्यादा मैच

आपको बता दें गांगुली ने अपनी इस भविष्यवाणी में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को बाहर रखा है. इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह शिकस्त दी थी. इस मैच में टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 89 रनों से हराया था. हालांकि पाकिस्तान भारत से हार गया लेकिन उसके बल्लेबाजों की फॉर्म और बॉलिंग काफी उमदाह थी. 

विराट कोहली और हार्दिक बने स्टार

बता दें विराट कोहली और हार्दिक पंड्या कल टॉप परफॉर्मर थे. विराट कोहली ने 53 गेंदों में 82 रन जड़े, वहीं हार्दिक पंड्या ने 4 ओवरों में 3 विकेट चटकाए. बल्लेबाजी की बात करें तो पंड्या ने 37 गेंदों में 40 रन बनाए. भारत के लिए आखिरी ओवर जीवनदान साबित हुआ. जहां एक गेंद पर 10 रन आए. जिसके बाद भारत को 2 गेंदों में 2 रन बनाने थे. लेकिन ओवर की पांचवी गेंद पर डीके आउट हो गए. जिसके बाद अश्विन आए. लेकिन बॉल वाइड हो गई. अब भारत को 1 गेंद पर एक रन की जरूरत थी. लेकिन आखिरी बॉल पर अश्विन ने सिंगल लेकर टीम को जिता दिया.

Trending news