Team India T20 Squad: अफगानिस्तान सीरीज के लिए कोहली-रोहित का होगा चयन, इस सस्पेंस को खत्म करेगी BCCI की आज की मीटिंग !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2048181

Team India T20 Squad: अफगानिस्तान सीरीज के लिए कोहली-रोहित का होगा चयन, इस सस्पेंस को खत्म करेगी BCCI की आज की मीटिंग !

Team India T20 Squad: भारतीय टीम 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. लेकिन बीसीआई ने अब तक टीम की घोषणा नहीं की है. इसको लेकर चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर आज बैठक कर सकते हैं.

 

Team India T20 Squad: अफगानिस्तान सीरीज के लिए कोहली-रोहित का होगा चयन, इस सस्पेंस को खत्म करेगी BCCI की आज की मीटिंग !

Team India T20 Squad: टीम इंडिया घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज को शुरू होने में महद चार दिन बचे हैं, लेकिन बीसीआई ( Board of Control for Cricket in India ) ने अब तक टीम का ऐलान नहीं किया है. वहीं, पिछले कई दिनों से टीम के चयन को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं.     

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आज यानी 7 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ टीम स्क्वाड की घोषणा कर सकती है. मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ( Ajit Agarkar) की अगुआई में टीम सेलेक्शन कमिटी की बैठक आज मुंबई में होगी. खबर है कि इस बैठक मे BCCI सेक्रेटरी जय शाह ( Jay Shah ) भी हो सकते हैं.

कोहली-रोहित की टी20 सीरीज में होगी वापसी !

इस सीरीज को लेकर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के मन में कई तरह के सवाल चल रहे हैं. उसी में से एक सवाल है कि इस सीरीज में टीम की कप्तानी कौन करेगा.  क्योंकि कप्तानी के लिए सबसे मजबूत दावेदारों में सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या चोट की वजह से इस सीरीज में उपलब्ध नहीं हैं. वहीं, क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि इस सीरीज में कोहली और रोहित शर्मा की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो सकती है. अगर दोनों की वापसी होती है तो निश्चित तौर पर टीम की कमान रोहित शर्मा को ही मिलेगी.       

वहीं, कोहली और रोहित ने पहले ही बोर्ड को खबर दे दी है कि वे इस सीरीज में चयन के लिए मौजूद रहेंगे. गौरतलब है कि रोहित शर्मा भारतीय टीम के तीनों प्रारूप में ऑफिशियल कप्तान हैं. ऐसे में इस सरीज में दोनों दिग्गजों के खेलने की संभावना ज्यादा है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में दोनों का चयन आईपीएल के प्रदर्शन पर ही निर्भर करेगा. वहीं, अगर चयनकर्ता रोहित और कोहली को स्क्वाड में शामिल करते हैं तो विकेट कीपर ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड को अंतिम ग्यारह से  बाहर रखना पड़ सकता है, क्योंकि गायकवाड ऑपनर बल्लेबाज हैं, जबकि किशन बाएं हाथ के बैट्समेन हैं. दोनों ही शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी में बेहतरीन विकल्प हैं.

बुमराह-सिराज को मिलेगा रेस्ट ?

साउथ अफ्रीका को उनके घरेलू पिच पर चारो खाने चित करने वाले बॉलर मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज में रेस्ट दे सकते हैं. क्योंकि इस सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. ऐसे में दोनों तेज गेंदबाजों का तरोताजा होना टीम के लिए बहुत अहम है. इसलिए टीम मैनेजमेंट सिराज और बुमराह को लेकर ये फैसला ले सकते हैं.

टीम इंडिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम

बता दें कि एसीबी ने इस टी20 सीरीज के लिए इब्राहीम जादरान की अगुआई में टीम का ऐलान कर चुका है. बोर्ड ने 19 सदस्यीय टीम में नियमित टी20 कप्तान राशिद खान को भी स्क्वॉड में जगह दी है. साथ ही अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी भी टीम के साथ इस दौरे पर हैं. 

इब्राहिम जादरान (कप्तान),  इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, हजरतुल्लाह जजई, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नईब,  राशिद खान.

भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज का मैच शेड्यूल
1St T20: 11 जनवरी,( मोहाली, पंजाब )
2nd  T20: 14 जनवरी, ( इंदौर, मध्य प्रदेश )
3rd T20: 17 जनवरी, ( बेंगलुरु, कर्नाटक ) 

Trending news