टीम पर बोझ ना बन जाए Rahul-Virat, एक 94 तो दूसरा 41 दिन बाद खेलेगा, वो भी सीधे पाकिस्तान से
Advertisement

टीम पर बोझ ना बन जाए Rahul-Virat, एक 94 तो दूसरा 41 दिन बाद खेलेगा, वो भी सीधे पाकिस्तान से

Asia Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. ऐलान के बाद से खिलाड़ियों की तुलना भी शुरू हो गई है. अब विराट कोहली और केएल राहुल पर भी सवाल उठ रहे हैं. कहा जा रहा है कि ये दोनों खिलाड़ी कहीं टीम के लिए मुसीबत ना बन जाएं

File PHOTO

Asia Cup 2022 का आगाज़ 27 अगस्त से होने वाला है. टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला ही भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को खेला जाना है. इसस पहले भारतीय टीम ने सोमवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इनमें दो बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है. वहीं दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो गए हैं. हालांकि भारतीय टीम इस बार भी एशिया कप की मजबूत दावेदार है लेकिन यह राह इतनी आसान नहीं है. 

कोहली-राहुल पर अंधा भरोसा

पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले एक लंबे अरसे से बेहतरीन इनिंग के लिए तरस रहे हैं लेकिन उन्हें हर बार मायूसी हाथ लगती है. ऐसे में विराट कोहली का एशियाकप में जाना कितना ठीक रहेगा. क्योंकि उन्होंने हाल फिलहाल में कोई भी टी-20 सीरीज़ नहीं खेली है. इसके अलावा कुछ ऐसा ही हाल है उपकप्तान केएल राहुल का. हालांकि केएल राहुल की परफॉर्मेंस को लेकर भी कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन उन्होंने IPL के बाद से एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है. 

यह भी देखिए:
Asia Cup 2022: 'मौका-मौका' के बाद अब भारत ने एशिया कप के लिए जारी किया वीडियो; रोहित ने कही ये बात

94 दिन बाद राहुल तो 41 दिन बाद खेलेंगे कोहली

विराट कोहली और केएल राहुल को 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जगह मिलती है तो फिर कुछ मुश्किल भी हो सकती है. क्योंकि दोनों खिलाड़ी एक लंबे अरसे से टी-20 फॉर्मेट से दूर हैं. एक खबर के मुताबिक जब ये दोनों दिग्गज पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेंगे तो केएल राहुल 94 और विराट कोहली 41 दिन बाद मैच खेलेंगे. वो सबसे बड़े मुकाबले में इन दोनों का एक साथ उतरना कहीं भारत को नुकसान ना दे जाए. हालांकि विराट कोहली और केएल राहुल की काबिलियत पर किसी को भी शक नहीं होना चाहिए. क्योंकि इन्हीं बल्लेबाजों ने अपनी बल्ले के दम पर कई बार एकतरफा मैच भी जिताएं हैं. 

सिर्फ तीन तेज गेंदबाज, खलेगी बुमराह की कमी

इसके अलावा भारत के लिए एक दिक्कत भरी बात यह भी है कि उनका सबसे काबिल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी नहीं है. वो जख्मी हैं उनकी पीठ में कुछ दिक्कत है जिसके चलते उन्हें इस सीरीज़ से बाहर रखा गया है. ऐसे में जब टीम के गेंदबाजी खेमे पर नजर डालते हैं तो सिर्फ तीन ही तेज़ गेंदबाज नजर आ रहे हैं. इन तीनों में भी सिर्फ एक गेंदबाज ही इंटरनेशनल किक्रेट का तजुर्बा रखता है. उसका नाम है भुवनेश्वर कुमार. इसके अलावा दोनों गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए नए हैं. 

Watch Viral Video:

Trending news