सचिन और पोंटिंग को पीछे छोड़ विराट ने रचा इतिहास, इस रिकॉर्ड को बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने कोहली!
Advertisement

सचिन और पोंटिंग को पीछे छोड़ विराट ने रचा इतिहास, इस रिकॉर्ड को बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने कोहली!

Virat Kohli: विराट दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिसने सबसे कम पारी में 13000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है. विराट कोहली ने मात्र 267 पारियों में 13000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया. 

 

सचिन और पोंटिंग को पीछे छोड़ विराट ने रचा इतिहास, इस रिकॉर्ड को बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने कोहली!

Virat Kohli Break the Records: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मैच जारी है. भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 356 रनों का विशाल स्कोर बना लिया है. विराट कोहली और केएल राहुल की शतकीय पारी की बदौलत भारत ने यह कारनामा किया है. इस मैच में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला. उन्होंने मात्र 94 गेंदों पर 122 रन बना डाले. इन रनों के साथ ही विराट दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिसने सबसे कम पारी में 13000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है. विराट कोहली ने मात्र 267 पारियों में 13000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया. 

6 महीने बाद मैदान में उतरे केएल राहुल की बैटिंग ने किया सबका मुंह बंद:
श्रीलंका में जारी भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच में विराट ने अपना 77वां शतक भी पूरा कर लिया है. विराट का साथ देने 6 महीने बाद फिट होकर मैदान में उतरे केएल राहुल (KL Rahul) ने भी अपने बल्ले से सभी को बता दिया है कि अब वह भी पूरी तरह से भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं. केएल राहुल ने इस मैच में 106 गेंदों का सामने करते हुए नाबाद 111 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के से स्टेडियम में बैठे लोगों का मनोरंजन किया. 

सचिन का रिकॉर्ड तोड़कर विराट ने रचा इतिहास: 
विराट कोहली से पहले 13000 रन बनाने वालों में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा और श्रीलंका के महान बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का नाम शामिल है. इन तमाम खिलाड़ियों में विराट एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो सिर्फ 267 पारियों में 13000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन के नाम पर था, जिन्होंने 321 पारियों में 13000 रन बनाए थे. 

वर्ल्ड कप के लिए भारत की उम्मीद बने कोहली और राहुल:
विराट कोहली और केएल राहुल की ये पारी पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए मुसीबत का सबब बन सकती है. पाकिस्तान को इस मैच को जीतने के लिए 50 ओवर में 357 रन बनाने होंगे, जो कि एक बहुत बड़ा लक्ष्य है. भारत के लिए विराट कोहली और केएल राहुल के फार्म में आना वर्ल्ड कप के लिए अच्छी निशानी के तौर पर देखा जा रहा है. इसके अलावा गेंदबाजी में बुमराह और सिराज भी फार्म में चल रहे हैं. पाकिस्तान के बाद भारत का अगला मुकाबला कल यानी 12 सितंबर को श्रीलंका के साथ होना है.  

 

Trending news