IND vs SL: SL के खिलाफ हार्दिक की होगी वापसी? नंबर पांच को लेकर इन तीन खिलाड़ियों पर फंसा पेंच
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1940243

IND vs SL: SL के खिलाफ हार्दिक की होगी वापसी? नंबर पांच को लेकर इन तीन खिलाड़ियों पर फंसा पेंच

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना सातवां मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी. ये मैच मंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. इस मुकाबले में भारतीय टीम कई बदलाव देखने को मिल सकती है.

 

IND vs SL: SL के खिलाफ हार्दिक की होगी वापसी? नंबर पांच को लेकर इन तीन खिलाड़ियों पर फंसा पेंच

India's Probable Playing XI: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का अगला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा. ये मैच 2 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में होगा. भारत का ये सातवां मुकाबला है, जबकि पिछले सभी मैचों में टीम अजेय रही है. लेकिन इस मैच में प्लेइंग 11 और टीम कॉम्बिनेशन को लेकर पेंच फंस रहे हैं. खबर आर रही है कि चोटिल हार्दिक पंड्या पूरी तरह से फिट हो गए हैं और श्रीलंका के खिलाफ उनकी वापसी हो सकती है.      

अब कप्तान रोहित शर्मा के लिए बहुत बड़ा टेंशन है कि अगले मैच में किस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह से बाहर करेंगे. ऐसे में खराब फॉर्म से जूझ रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की मुश्किलें बढ़ सकती है. साथ ही विकेट कीपर ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसे में अंतिम ग्यारह में किसे मौका मिलेगा.  

भारत के लिए ऑपनिंग कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल में बदलाव की कोई संभावना नहीं है, जबकि नंबर तीन पर पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए नज़र आएंगे. कोहली टूर्नेमेंट में शानदार फॉर्म में हैं इस मैच में कोहली से 49वें शतक की उम्मीद है.   

नंबर पांच पर फंसा है पेंच
जबकि नंबर पांच पर विकेट कीपर केएल राहुल खेलेंगे. लेकिन पेंच नंबर पांच को लेकर फंसा हुआ है, इस नंबर पर श्रेयस अय्यर खेलते हुए आ रहे थे. लेकिन अय्यर फिलहाल खराब फॉर्म से जूझ रहा है ऐसे में अय्यर को ईसान किशन रिप्लेस कर सकते हैं. अगर ईशान किशन को अंतिम ग्यारह में जगह मिलती है तो किशन नंबर पांच बल्लेबाजी कर सकेत हैं, जबकि केएल राहुल नंबर 4 पर खेलते हुए नजर आएंगे. जबकि नंबर 6 पर सूर्यकुमार यादव अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे.   
 
पंड्या पूरी तरह से हुए फिट तो सिराज बेंच को करेंगे गर्म 
अगर श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पंड्या खेलते हैं और बॉलिंग करने के लिए पूरी तरह से फिट होते हैं. तभी सूर्यकुमार को अंतिम ग्यारह में  बरकरार रखा जाएगा, नहीं उसे प्लेइंग 11 से बाहर कर सकते हैं. वहीं पंड्या की मौजूदगी में एक तेज गेंदबाज को कम कर सकते हैं, ऐसे में मोहम्मद सिराज बेंच गर्म करते हुए दिख सकते हैं. 

नंबर आठ पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अपना जलवा बिखेरते हुए दिखेंगे. जबकि तेज गेंजबाजी की कमान मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगी. वहीं स्पिन गेंदबाजी की भूमिका कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा निभाएंगे.

Trending news