जिम्बाब्वे ने चौंकाया: ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया, इस तरह गिरे विकेट- 5, 1, 4, 3, 3,0,2,1,0
Advertisement

जिम्बाब्वे ने चौंकाया: ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया, इस तरह गिरे विकेट- 5, 1, 4, 3, 3,0,2,1,0

Zimbabwe Beat Australi by 3 Wickets: ऑस्ट्रेलिया को जिम्बाब्वे ने उसी के घर में बुरी तरह हरा दिया है. वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 141 रनों पर ढेर कर दिया, उसके जवाब में जिम्बाब्वे ने 3 विकेट रहते यह जीत हासिल कर ली

File PHOTO

Zim Vs Aus: वनडे क्रिकेट में जिम्बाब्वे ने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया में खेलने गई जिम्बाब्वे ने उसको उसी घर में करारी शिकस्त दे दी है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ अगर वॉर्नर और मेक्सवेल को छोड़ दें तो कोई एक बल्लेबाज भी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंचा है. जबकि वॉर्नर ने 94 और मेक्सवेल ने 22 गेंदों में 19 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 5 रन से ज्यादा नहीं बना सका. वॉर्नर और मैक्सवेल को निकाल दें तो बाकी 9 बल्लेबाजों ने सिर्फ 19 रन बनाए. जिम्बाब्वे की तरफ से रियान बुर्न ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए महज़ 3 ओवरों में 5 विकेट हासिल किए और 10 रन दिए. 

मैच की बात करें जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. सिर्फ वॉर्रन ने बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने 96 गेंदों में 94 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान एरन फिंच ने 11 गेंदों में 5 रन, स्टीव स्मिथ ने 6 गेंदों में 1 रन, एलेक्स कैरी ने 9 गेंदों में 4 रन, स्टॉयनिस ने 15 गेंदों में 3 रन, ग्रीन ने 11 गेंदों में 3 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने 22 गेंदों में 19 रन, अगर ने 2 गेंदों में 0, स्टार्क ने 6 गेंदों में 2 रन, जंपा ने 6 गेंदों में 1* और हेजलवुड 2 गेंदों में 2 रन बनाए. 

यह भी देखिए: हसीन जहां ने शेयर की हार्दिक पंड्या की तस्वीर और लिखा- औरतबाजों ने नहीं बचती देश की गरिमा

जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के दरमियान तीन वनडे मैचों की सीरीज होनी थी. जिसका यह तीसरा मुकाबला था, हालांकि इससे पहले दोनों मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिए थे. लेकिन तीसरे और आखिरी मैच में टीम की हालत बहुत खस्ता नजर आई. 

यह भी देखिए: Ind Vs Pak: भारत-पाकिस्तान मैंच में होंगे बड़े बदलाव? जानिए क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

जिंबाब्वे ने पहले 10 ओवर के अंदर ही तीन विकेट ले लिए थे जिससे कि आस्ट्रेलिया आखिर तक नहीं उबर पाया. इसके जवाब में जिंबाब्वे ने 66 गेंद बाकी रहते ही 142 रन बना डाले. उसकी तरफ से कप्तान रेजिस चकाबवा ने सबसे अधिक 37 रन बनाए जबकि तदिवानाशे मारुमनी ने 35 रन का योगदान दिया. जिंबाब्वे ने सात विकेट पर 142 रन बनाकर जीत दर्ज की. यह जिंबाब्वे की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर पहली जीत है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड नहीं तीन विकेट लिए.

 

Trending news