दिल्ली के मदरसे में पांच साल के बच्चे की मौत से मचा हड़कंप, गर्दन, पेट और कमर पर मिले छाले
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2397820

दिल्ली के मदरसे में पांच साल के बच्चे की मौत से मचा हड़कंप, गर्दन, पेट और कमर पर मिले छाले

Delhi Madrasa News: दिल्ली के दयालपुर इलाके में एक मदरसे में पांच साल के एक बच्चे की मौत हुई है. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. बच्चे की मां ने मदरसा प्रशासन पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं. 

दिल्ली के मदरसे में पांच साल के बच्चे की मौत से मचा हड़कंप, गर्दन, पेट और कमर पर मिले छाले

Delhi Madrasa News: दिल्ली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां, दयालपुर इलाके में एक मदरसे में पढ़ रहे पांच साल के एक लड़के की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई है. पुलिस ने आज यानी 14 अगस्त को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि लड़के की गर्दन, पेट और कमर पर फफोले थे. पुलिस के मुताबिक, 23 अगस्त की रात करीब नौ बजकर 52 मिनट पर ब्रजपुरी मदरसे में लड़के की मौत की खबर मिली थी.

पुलिस ने क्या कहा?
एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘23 अगस्त की शाम साढ़े छह बजे लड़के की मां को बताया गया कि उसका बेटा बीमार है. वह उसे ब्रजपुरी में एक निजी हॉस्पिटल लेकर गई है, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद महिला अपने बेटे के शव के साथ मदरसा लौटी और वहां काफी भीड़ जमा हो गई और सड़क पर शव रख दिया और मदरसा प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

बच्चे की मां ने क्या कहा?
इसके बाद में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को जीटीबी अस्पताल के मुर्दाघर ले जाया गया. उसने मामले की उचित जांच का आश्वासन दिया जिसके बाद लोग वहां से हटे. पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में घरेलू सहायिका के तौर पर काम करने वाली लड़के की मां ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा पिछले पांच महीने से मदरसे में पढ़ रहा था. बच्चे का पिता उत्तर प्रदेश में रहता है और महीने में एक बार दिल्ली आता है. दंपति के दो और बच्चे- 10 साल का लड़का और आठ साल की लड़की है जो अपनी मां के साथ रहते हैं. 

पुलिस कर रही है जांच
पुलिस ने एक बयान में बताया, ‘‘शव की शुरुआती जांच में गर्दन, पेट और कमर पर बड़ी संख्या में छाले दिखाई दिए हैं.’’ पुलिस ने बताया कि हाजी दीन मोहम्मद मदरसा का प्रिंसिपल है, जहां करीब 250 लड़के पढ़ते हैं. इनमें से 150 दिल्ली के बाहर के ज्यादातर उत्तर प्रदेश से हैं. एक दूसरे अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद और जानकारियां सामने आएंगी. मामले की जांच की जा रही है.

Trending news