कोलकाता रेप केस में IMA ने की बड़ी कार्रवाई, डॉ. संदीप घोष की सदस्यता रद्द
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2404605

कोलकाता रेप केस में IMA ने की बड़ी कार्रवाई, डॉ. संदीप घोष की सदस्यता रद्द

IMA Action in Kolkata Rape Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में 9 अगस्त को एक जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के बाद संदीप घोष जांच का सामना कर रहे हैं. इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने डॉक्टर पर बड़ी कार्रवाई की है.

कोलकाता रेप केस में IMA ने की बड़ी कार्रवाई, डॉ. संदीप घोष की सदस्यता रद्द

IMA Action in Kolkata Rape Case: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष पर बड़ी कार्रवाई की है. IMA ने डॉ. संदीप घोष की सदस्यता सस्पेंड कर दी है.यह कार्रवाई मेडिकल बॉडी की अनुशासन समिति के जरिए कोलकाता के अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले को संज्ञान में लेने के बाद की गई.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) इस वजह से लिया फैसला
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने अपने निलंबन आदेश में पीड़िता के माता-पिता की "स्थिति से निपटने में आपके (डॉ. संदीप घोष) खिलाफ शिकायतों और उचित तरीके से मामले को संभालने में सहानुभूति और संवेदनशीलता की कमी" का उल्लेख किया है.आदेश में कहा गया है, "IMA मुख्यालय की अनुशासन समिति ने सर्वसम्मति से आपको इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की सदस्यता से तत्काल सस्पेंड करने का फैसला लिया है."

क्या है पूरा मामला
कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में 9 अगस्त को एक जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के बाद संदीप घोष जांच का सामना कर रहे हैं. घटना के कुछ दिनों बाद, संदीप घोष ने 12 अगस्त को आरके कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पद से इस्तीफा दे दिया, लेकिन, इसके तुरंत बाद उन्हें दूसरे सरकारी मेडिकल कॉलेज का प्रिंसिपल नियुक्त कर दिया गया. इस कदम से लोगों में हड़कंप मच गया और उनकी पुनर्नियुक्ति में जल्दबाजी पर सवाल उठाए गए.

पहले ही दे चुके थे इस्तीफा
रेप और हत्या मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी रहने की वजह से कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल के रूप में उनकी नियुक्ति रद्द कर दी गई.घोष पर राज्य द्वारा संचालित स्वास्थ्य सुविधा में वित्तीय अनियमितताओं में उनकी कथित संलिप्तता के लिए भी जांच की जा रही है. इसके साथ ही इस केस के आरोपी संजय रॉय से भी पूछताछ जारी है.

Trending news