Kolkata Rape Case: काम पर लौट जाए डॉक्टर.. मरीज कर रहे हैं इंतजार, SC में सुनवाई के दौरान बोले CJI
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2394721

Kolkata Rape Case: काम पर लौट जाए डॉक्टर.. मरीज कर रहे हैं इंतजार, SC में सुनवाई के दौरान बोले CJI

Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है. इस मामले में आरोपी और हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

Kolkata Rape Case: काम पर लौट जाए डॉक्टर.. मरीज कर रहे हैं इंतजार, SC में सुनवाई के दौरान बोले CJI

Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्टर से रेप और कत्ल के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज यानी 22 अगस्त को बी सुनवाई कर रही है. इस मामले में सीबीआई और पश्चिम बंगाल सरकार ने हत्या और अस्पताल में तोड़फोड़ की अब तक की जांच पर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. दोनों रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई हैं. जिसपर कोर्ट सुनवाई कर रही है. 

काम पर लौट जाए डॉक्टर - CJI 
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच इस मामले की सुनवाई कर रही है. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि डॉक्टरों को काम पर लौटना होगा. हम समझते हैं कि डॉक्टर परेशान हैं, लेकिन आपको काम पर लौटना होगा. क्योंकि मरीज आपके लौटने का इंतजार कर रहे हैं. अगर डॉक्टर अपने काम पर नहीं लौटते तो कैसे काम चलेगा? इसके सात ही उन्होंने कहा कि प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने वाले किसी भी डॉक्टर पर कार्रवाई नहीं होगी. दरअसल, डॉक्टरों ने कोर्ट से कहा था कि विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने की वजह से उन्हें परेशान किया जा रहा है.

36 घंटा काम करते हैं डॉक्टर- चंद्रचूड़
सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, “हम सरकारी अस्पतालों में गए हैं, जब कोई नहीं होता, तो मैं सरकारी अस्पताल के फर्श पर सोता हूं, हम जानते हैं कि डॉक्टर 36 घंटे से ज्यादा काम करते हैं, लेकिन ये ठीक नहीं है."

सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान
गौरतलब है कि कोलकाता रेप मर्डर केस में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. सीबीआई और कोलकाता पुलिस ने आज यानी 22 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में जांच की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की है. सीबीआई ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट में कोलकाता पुलिस की ओर से लापरवाही का जिक्र किया है. स्टेटस रिपोर्ट में उन लोगों का ब्योरा भी दिया गया है, जिनसे संदेह के आधार पर पूछताछ की गई है.

Trending news