Asian Academy Creative Awards 2021: मनोज बाजपेयी, नसीरुद्दीन शाह को मिला शीर्ष पुरस्कार
X

Asian Academy Creative Awards 2021: मनोज बाजपेयी, नसीरुद्दीन शाह को मिला शीर्ष पुरस्कार

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) को अमेजॅन प्राइम वीडियो की सीरीज (Amazon Prime Video Series) ‘बंदिश बैंडिट्स’ (Bandish Bandits) के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिसमें उन्होंने एक अनुभवी शास्त्रीय संगीतकार की भूमिका निभाई थी. 

Asian Academy Creative Awards 2021: मनोज बाजपेयी, नसीरुद्दीन शाह को मिला शीर्ष पुरस्कार

मुंबईः अदाकार मनोज बाजपेयी (Manoj Vajpayee), नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah), कोंकणा सेन शर्मा  (Kokna Sen Sharma) और फिल्मकार हंसल मेहता (Hansal Mehta) को एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवार्ड्स 2021 (Asian Academy Creative Awards 2021) में शीर्ष पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है. सिंगापुर में बृहस्पतिवार और शुक्रवार को आयोजित अवार्ड समारोह में एशिया-प्रशांत क्षेत्र के विभिन्न देशों के विभिन्न प्लेटफार्मों पर काम कर रहे रचनात्मक क्षेत्र के लोगों को सम्मानित किया गया. भारत की तरफ से मनोज बाजपेयी को अमेजॅन प्राइम वीडियो की सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ (The Family Man 2) में श्रीकांत तिवारी के किरदार के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला. इसके अलावा पुरस्कार समारोह में अन्य कलाकारों को भी सम्मानित किया गया. 

‘स्कैम 1992’ को सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज का खिताब 
कोंकणा सेन शर्मा ने नेटफ्लिक्स पर प्रसारित एंथोलॉजी ‘अजीब दास्तान’ के ’गीली पुछी’ खंड में भारती मंडल की भूमिका निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता. वहीं, हंसल मेहता को उनकी सीरीज ’स्कैम 1992’ के लिए सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला. नसीरुद्दीन शाह को अमेजॅन प्राइम वीडियो की सीरीज ‘बंदिश बैंडिट्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिसमें उन्होंने एक अनुभवी शास्त्रीय संगीतकार की भूमिका निभाई थी. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news