PM मोदी वोटर्स को दे रहे हैं दो ऑप्शन, "आपको क्या चाहिए 'वोट जिहाद' या 'राम राज्य'?"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2239129

PM मोदी वोटर्स को दे रहे हैं दो ऑप्शन, "आपको क्या चाहिए 'वोट जिहाद' या 'राम राज्य'?"

Vote Jihad Ram Rajya: पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के खरगोन में इंडिया गठबंधन पर हमला बोला है. पीएम मोदी ने यहां लोगों से 'वोट जिहाद' और 'राम राज्य' को चुनने की अपील की है.

PM मोदी वोटर्स को दे रहे हैं दो ऑप्शन, "आपको क्या चाहिए 'वोट जिहाद' या 'राम राज्य'?"

Vote Jihad Ram Rajya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अब मतदाताओं को यह तय करने का वक्त आ गया है कि देश ‘वोट जिहाद’ से चलेगा या ‘राम राज्य’ से. मध्य प्रदेश के खरगोन में एक रैली को खिताब करते हुए मोदी ने विपक्षी कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि उसकी मंशा बहुत खतरनाक है और वह मोदी के खिलाफ "वोट जिहाद" का आह्वान करती है.

वोट जिहाद या राम राज्य
पीएम मोदी ने कहा, "भारत इतिहास के एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है; आपको यह तय करना होगा कि देश वोट जिहाद से चलेगा या राम राज्य से." एक हफ्ते पहले एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी, समाजवादी पार्टी (SP) नेता मारिया आलम ने उत्तर प्रदेश की फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार नवल किशोर शाक्य के पक्ष में "वोट जिहाद" का आह्वान किया था. सपा कांग्रेस की सहयोगी है और विपक्षी ‘INDIA’ गुट का एक प्रमुख घटक है. 

वोट जिहाद की अपील
मोदी ने कहा, "विपक्ष के ‘इंडी’ गठबंधन के सहयोगियों को जनता के भाग्य की चिंता नहीं है... वे अपने परिवार को बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं." उन्होंने जानना चाहा कि क्या लोकतंत्र में ‘वोट जिहाद’ जैसी अवधारणा स्वीकार्य है. मोदी ने कहा, "पाकिस्तान में आतंकवादी भारत के खिलाफ जिहाद की धमकी दे रहे हैं और इधर, कांग्रेस के लोगों ने भी मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करने की घोषणा की है... इसका मतलब है कि एक विशेष धर्म के लोगों को मोदी के खिलाफ एकजुट होकर वोट करने के लिए कहा जा रहा है. कल्पना कीजिए कि कांग्रेस किस स्तर तक गिर गई है." 

वोट जिहाद
भाजपा के दिग्गज नेता मोदी ने भीड़ से पूछा, "क्या आप वोट जिहाद की अवधारणा को स्वीकार करते हैं? क्या यह चीज लोकतंत्र में काम कर सकती है? क्या भारतीय संविधान इसकी इजाजत देता है?" प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के इरादे भयानक हैं और उसकी साजिशें खतरनाक हैं. उन्होंने कहा, "इसे समझने के लिए आपको उन लोगों की बात सुननी होगी जो 20-25 साल से कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता रहे और अब इन लोगों ने कांग्रेस छोड़ दी है." मोदी ने कहा, "अब उनकी बात सुनिए, एक महिला ने कहा कि जब वह राम मंदिर गई तो उसे इतना ‘टार्चर’ किया गया कि उसे कांग्रेस छोड़नी पड़ी. कांग्रेस छोड़ने वाले एक दूसरे शख्स ने कहा कि पार्टी पर मुस्लिम लीग और माओवादियों ने कब्जा कर लिया है." 

आरक्षण पर बयान
पीएम मोदी ने इल्जाम लगाया कि कांग्रेस लोगों की संपत्ति लूटना चाहती है और संविधान के मुख्य वास्तुकार बी आर आंबेडकर की तरफ से नौकरियों और शिक्षा में दिए गए आरक्षण के साथ छेड़छाड़ करना चाहती है. मोदी ने कहा कि तुष्टीकरण और वोटबैंक की राजनीति के लिए, कांग्रेस धर्म के आधार पर किसी दूसरे समुदाय को आरक्षण देना चाहती है जो एससी/एसटी/ओबीसी के लिए है. उन्होंने कहा, "उन्होंने ऐसा किया है. उन्होंने रातों-रात सरकारी आदेश जारी किए और सभी मुसलमानों (कर्नाटक का संदर्भ) को OBC का दर्जा देने के लिए एक कानून लाए. इसका मतलब है कि वे ओबीसी आरक्षण के हकदार बन गये. वे पूरे देश में यह मॉडल लागू करना चाहते हैं.’’ 

Trending news