बैन हो जाएगी 'Adipurush'? विवादित फिल्म पर इलाहबाद हाई कोर्ट में सुनवाई आज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1754297

बैन हो जाएगी 'Adipurush'? विवादित फिल्म पर इलाहबाद हाई कोर्ट में सुनवाई आज

Adipurush Controversy: रिलीज के बाद से ही फिल्म आदिपुरुष विवादों में है. फिल्म को बैन किए जाने को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. 

 

बैन हो जाएगी 'Adipurush'? विवादित फिल्म पर इलाहबाद हाई कोर्ट में सुनवाई आज

Adipurush Controversy: फिल्म आदिपुरुष जब से रिलीज हुई है तब से विवादों में है. फिल्म के डॉयलॉग और इसके खराब चित्रण की वजह से इस पर पूरे देश में हंगामा हो रहा है. यह वजह है कि लोग फिल्म पर बैन की मांग कर रहे हैं. हाल ही में फिल्म मेकर्स ने फिल्म के विवादित डॉयलॉग को बदल दिया है लेकिन इस पर विवाद अब भी जारी है. इसी सिलसिले में इलाहाबाद हाई कोर्ट में एक अर्जी दी गई है और फिल्म पर बैन की मांग की जा रही है. 

भगवान श्रीराम के जीवन पर बनी फिल्म 'आदिपुरुष' पर रोक की मांग की जा रही है. इसके लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है. इस याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच सुनवाई करेगी. हर कोई फिल्म इंतजार कर रहा है कि अब इस फिल्म का क्या होगा.

जब से 'आदिपुरूष' फिल्म रिलीज हुई है तब से ही इस पर लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. इसके बाद फिल्म पर रोक की मांग की गई है. ये याचिका एक्टिविस्ट कुलदीप तिवारी और बंदना कुमार ने दाखिल की थी. इसके बाद कोर्ट ने जनहित याचिका में संशोध आवेदन दायक किया गया था. 

यह भी पढ़ें: Video: एयरहोस्टेस ने MS धोनी को दी चॉकलेट, क्रिकेटर ने दिए गजब रिएक्शन, देखें

सशोधन याचिका में कहा गया था कि "आदिपुरुष फिल्म में महाकाव्य रामायण के किरदारों का चित्रण तोड़-मरोड़ के किा गया ह. और मनोज मुंतशिर के लिखे हुए डॉयलॉग बेहद खराब हैं. वह भारतीय सभ्यता से पूरी तरह से अलग हैं."

इससे पहले फिल्म में रावण की भूमिका सैफ अली के निभाए जाने पर भी विवाद हो चुका है. लोगों का कहना है कि सैफ अली खान तो मुसलमान है, ऐसे में वह एक ब्राह्मण का किरदार कैसे निभा सकता है.

आदिपुरूष फिल्म ओम राउत के डायरेक्शन में बनी है. इसमें प्रभास ने राघव का किरदार अदा किया है. इसके अलावा एक्ट्रेस कृति सेनन ने माता जानकी, सनी सिंह ने लक्षमण की भूमिका निभाई है. फिल्म में सैफ अली खान रावण की भूमिका निभाई है."

Zee Salaam Live TV:

Trending news