फिल्मी दुनिया में कपूर खानदान का है बोलबाला, फिर भी इस एक्टर को नहीं मिली कामयाबी,हुआ डिप्रेशन का शिकार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1295198

फिल्मी दुनिया में कपूर खानदान का है बोलबाला, फिर भी इस एक्टर को नहीं मिली कामयाबी,हुआ डिप्रेशन का शिकार

फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' (Ram Teri Ganga Maili Ho Gayi ) में ज़बरदस्त एक्टिंग कर सभी के दिलों में राज करने वाले राजीव कपूर (Rajeev Kapoor) अपने भाईयों जितना फेम नहीं कमा पाए.

फिल्मी दुनिया में कपूर खानदान का है बोलबाला, फिर भी इस एक्टर को नहीं मिली कामयाबी,हुआ डिप्रेशन का शिकार

फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' (Ram Teri Ganga Maili Ho Gayi ) में ज़बरदस्त एक्टिंग कर सभी के दिलों में राज करने वाले राजीव कपूर (Rajeev Kapoor) अपने भाईयों जितना फेम नहीं कमा पाए. जहां तरफ कपूर खानदान ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जड़ें मज़बूत कर रखी हैं तो वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के शो मैन कहे जाले वाले एक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) के बेटे हाने के बावजूद राजीव कपूर अपने करियर में असफल रहे. इसके अलावा राजीव कपूर की पर्सनल लाइफ में काफी उतार चढ़ाव आए थे. शादी के 2 महीने बाद ही राजीव का तलाक भी हो गया था. प्रोफेशल और पर्सनल लाइफ से जूझ रहे राजीव का महज़ 58 साल की उम्र में इंतेकाल हो गया था.

fallback

फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' के बाद भी नहीं मिली शोहरत
फिल्म इंडस्ट्री के शो मैन कहे जाने वाले राज कपूर के तीन बेटे रणधीर कूपर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर है. तीनों बेटों में से रणधीर कूपर और ऋषि कपूर ने फिल्मी दुनिया में अच्छा खासा नाम कमाया है लेकिन राजीव कपूर ने अपने भाइयों जितना नाम नहीं कमाया था लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी ज़बरदस्त एक्टिंग से हिट फिल्में दी थी. जिनमें से एक 'लवर बॉय' और 'राम तेरी गंगा मैली' थी. सुपरहिट फिल्म राम तेरी गंगा मैली में राजीव की हीरोइन मंदाकिनी थी. लेकिन हिट देने के बाद भी उन्हें लंबे वक्त के लिए कोई फायदा नहीं हुआ. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से परेशान राजीव ने शराब का इस्तेमाल बढ़ा दिया था. 

यह भी पढ़ें: 'लाल सिंह चड्ढा' बॉयकॉट के बीच एडवांस बुकिंग ने किया हैरान, फिल्म का हुआ ये हाल

रणधीर कपूर ने बताई भाई की मौत की वजह
राजीव कपूर के बड़े भाई रणधीर कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि- 'राजीव अपनी ज़िंदगी में कुछ अफसोसनाक घटनाओं के चलते करियर पर ध्यान नहीं दे पाए' दरअसल राजीव कपूर की शादी 2001 में आरती सभरवाल से हुई थी. लेकिन आपसी रंजिशों के चलते उनका महज़ दो महीनों में तलाक हो गया था.  उनके साथ काफी अफसोसनाक घटनाएं हुई थी, जिससे वह भटक गए और डिप्रेशन का शिकार हो गए थे' रणधीर ने आगे कहा कि 'मुझे डर था कि अगर राजीव के साथ कुछ भी गलत होगा तो शराब के कारण होगा, लेकिन यह कभी नहीं सोचा था कि उसकी मौत हो जाएगी. 

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news