Selmon Bhoi: सलमान खान से जुड़े हिट एंड रन पर आधारित गेम पर लगा बैन, एक्टर ने ही किया था केस
Advertisement

Selmon Bhoi: सलमान खान से जुड़े हिट एंड रन पर आधारित गेम पर लगा बैन, एक्टर ने ही किया था केस

कुछ दिन पहले ही इस गेम को लेकर सलमान खान और उनकी लीगल टीम ने पैरोडी स्टूडियोज पर इस गेम को लेकर केस किया था. इस गेम के लिए सलमान खान या उनके परिवार से इजाजत भी नहीं ली गई थी.

Salman Khan, File Photo

मुंबई: मुंबई की एक अदालत ने 'सेलमोन भोई' नामक एक ऑनलाइन मोबाइल गेम पर आरज़ी तौर पर पाबंदी लगा दी है जो कथित तौर पर 'हिट एंड रन' की एक घटना पर आधारित है जिसमें बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान शामिल थे. दीवानी अदालत के जज के. एम. जायसवाल ने सोमवार को आदेश जारी किया था जिसकी कॉपी मंगलवार को हासिल हुई. 

अदालत ने गेम बनाने वाली कंपनी पैरोडी स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड और उसके निदेशकों को गेम और अभिनेता से जुड़ी किसी भी कंटेंट के प्रसार, उसे पेश करने, दोबारा पेश करने और रि-कंस्ट्रक्शन करने पर पाबंदी लगा दी है.

ये भी पढ़ें: सिद्धार्थ के निधन से टूट गई ये एक्ट्रेस, अस्पताल में होना पड़ा भर्ती, फैंस से की यह अपील

अदालत ने गेम के निर्माताओं को गूगल प्ले स्टोर और दूसरे मंचों से गेम को फौरना हटाने का भी निर्देश दिया है. अदालत ने कहा, 'गेम और उसकी तस्वीरों को देखकर पहली ही नज़र में लगता है कि यह वादी (खान) की पहचान से मिलती हैं और उससे जुड़े हिट एन्ड रन मामले से संबंधित हैं.'

अदालत ने कहा कि खान ने कभी इस गेम के लिए अपनी सहमति नहीं दी. आदेश में कहा गया. 'जब वादी ने इस गेम के निर्माण के लिए अपनी सहमति नहीं दी, जो कि उनकी पहचान और उनके खिलाफ मामले से बिलकुल मिलता जुलता है, तो उनके निजता के अधिकार का यकीनी तौर पर नुकसान हुआ है और उनकी छवि को भी नुकसान पहुंचा है.' अदालत ने कहा कि गेम के निर्माताओं ने खान की पहचान और शोहरत को माली फायदे के लिए इस्तेमाल किया.

सलमान खान ने गेम कंपनी पर किया था मुकदमा
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही इस गेम को लेकर सलमान खान और उनकी लीगल टीम ने पैरोडी स्टूडियोज पर इस गेम को लेकर केस किया था. इस गेम के लिए सलमान खान या उनके परिवार से इजाजत भी नहीं ली गई थी. इस मामले को लेकर गूगल LLC और गूगल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड पर भी केस हुआ है.

ये भी पढ़ें: हार्ट अटैक से नहीं हुई Sidharth Shukla की मौत! राखी सावंत ने दिए अहम इशारे

क्या है इस गेम में
यह गेम पूरी तरह से हिट एंड रन केस पर आधारित है. गेम के धंब के लिए भी सलमान खान के कार्टून फोटो का इस्तेमाल किया गया है. इस गेम में तीन स्टेज हैं.पही स्टेज में सेल्मोन भोई एक पार्क सी जगह पर हिरनों और इंसान जैसे दिखने वाले कैरेक्टर पर गाड़ी चढ़ाकर मारता है.
(इनपुट- भाषा के साथ)

Zee Salaam Live TV:

Trending news