मुस्लिमों ने मारा मुस्लिमों का हक! जानबूझकर पिछड़े वर्ग में किया गया शामिल, शाहनवाज का इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2223893

मुस्लिमों ने मारा मुस्लिमों का हक! जानबूझकर पिछड़े वर्ग में किया गया शामिल, शाहनवाज का इल्जाम

Lok Sabha Election: भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने इल्जाम लगाया है कि मुस्लिमों ने ही मुस्लिमों का हक मारा है. कुछ मुस्लिम जातियों ने जानबूझकर अपने आपको पिछड़े वर्ग में शामिल किया गया है जिससे दूसरी जातियों का नुकसान हुआ है.

मुस्लिमों ने मारा मुस्लिमों का हक! जानबूझकर पिछड़े वर्ग में किया गया शामिल, शाहनवाज का इल्जाम

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले, भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मंडल आयोग के तहत आवंटित आरक्षण प्रणाली के तहत मुस्लिम समुदाय की कुछ जातियों को जानबूझकर पिछड़े समुदाय में शामिल किया गया था. हुसैन ने शुक्रवार को कहा, "मंडल आयोग के तहत दी गई आरक्षण प्रणाली में, कुछ लोगों ने जानबूझकर मुस्लिम समुदाय की कुछ जातियों को पसमांदा कहकर पिछड़े वर्गों में शामिल किया, जिससे अन्य जातियां अपने अधिकारों से वंचित हो गईं."

गरीबों के लिए योजनाएं
वोट बैंक की राजनीति करने के लिए कांग्रेस की आलोचना करते हुए हुसैन ने कहा, "पीएम मोदी की योजनाएं गरीबों के लिए हैं, चाहे उनका धर्म कुछ भी हो. लेकिन कांग्रेस गरीबों की सेवा नहीं करना चाहती बल्कि वोट बैंक की राजनीति करती है. पीएम मोदी ने साफ तौर से यही कहा है."

संपत्ति वितरित
धन के पुनर्वितरण के कथित इरादे के लिए कांग्रेस पर हमला करते हुए, भाजपा विधायक ने कहा, "मनमोहन सिंह ने कहा है कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. यदि आप किसी की संपत्ति पर विरासत कर लगाते हैं और उसका 55 प्रतिशत जब्त कर लेते हैं. तो आप यह संपत्ति किसे वितरित करने जा रहे हैं? पीएम मोदी ने कहा कि सभी योजनाएं गरीबों के लिए हैं, चाहे वह किसी भी जाति या धर्म का हो."

सीमांचल पीएम के साथ
रिपोर्टर के इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या बिहार के सीमांचल क्षेत्र में मुस्लिम आबादी बीजेपी को वोट देगी, हुसैन ने कहा, "सीमांचल के गरीब, पिछड़े पीएम मोदी के साथ हैं. सीमांचल में कुछ लोग भड़काऊ नारे देकर वोट मांगते हैं. पीएम मोदी लोगों के लिए काम करने के बाद वोट मांगते हैं."

अर्जी खारिज
सुप्रीम कोर्ट द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के वोटों को उनके वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ 100 प्रतिशत सत्यापन की मांग करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज करने पर, हुसैन ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट में एक साजिश थी जिसे आज खारिज कर दिया गया."

विकास के लिए वोट
अररिया लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद प्रदीप कुमार सिंह को मैदान में उतारा है. सिंह को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार मोहम्मद शाहनवाज आलम के खिलाफ खड़ा किया गया है. इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या उन्हें मुस्लिम समुदाय से वोट मिल पाएंगे, सिंह ने कहा, "लोग चाहे वे गरीब हों या अमीर, विकास के लिए वोट करेंगे. लोग समझ गए हैं कि उन्हें जातियों से परे सोचना चाहिए और विकास के लिए वोट करना चाहिए."

Trending news