3000 बच्चों का हार्ट सर्जरी कराकर पलक मुच्छल ने रचा इतिहास, गरीब मां-बाप के लिए बनी भगवान!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2291675

3000 बच्चों का हार्ट सर्जरी कराकर पलक मुच्छल ने रचा इतिहास, गरीब मां-बाप के लिए बनी भगवान!

Palak Muchhal Save Lives: सिंगर पलक मुच्छल दिल की बीमारियों से जुझ रहे ऐसे तमाम गरीब बच्चों के लिए फंडिंग जमा करती है, जिनके घरवाले अपने बच्चों की इलाज का खर्चा नहीं उठा सकते. पलक मुच्छल अपने कॉनसर्ट के पैसे को भी इस फंडिंग में लगाती हैं. उन्होंने अब तक 3000 बच्चों की सफल सर्जरी कराकर इतिहास रच दिया है. 

3000 बच्चों का हार्ट सर्जरी कराकर पलक मुच्छल ने रचा इतिहास, गरीब मां-बाप के लिए बनी भगवान!

Palak Muchhal Save 3000 Lives: बॉलीवुड सिंगर पलक मुच्छल अपनी आवाज से लाखों करोड़ों लोगों के दिलों में जगह बना चुकी हैं. लेकिन उन्होंने सिंगिग के साथ-साथ एक ऐसा काम किया है, जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे, और आपकी नजर में पलक मुच्छल की इज्जत हजार गुणा ज्यादा बढ़ जाएगी. पलक मुच्छल हिंदुस्तान की एक मात्र ऐसी महिला सिंगर है, जिन्होंने गाना गाने के साथ-साथ 3000 बच्चों को दुबारा जिंदगी देने का काम भी कर चुकी हैं. 

सिंगर पलक मुच्छल दिल की बीमारियों से जुझ रहे ऐसे तमाम गरीब बच्चों के लिए फंडिंग जमा करती है, जिनके घरवाले अपने बच्चों की इलाज का खर्चा नहीं उठा सकते. पलक मुच्छल अपने कॉनसर्ट के पैसे को भी इस फंडिंग में लगाती हैं. उन्होंने अब तक 3000 बच्चों की सफल सर्जरी कराकर इतिहास रच दिया है. अभी हाल में ही पलक मुच्छल ने इंदौर के एक बच्चे का ओपन हार्ट सर्जरी करवाया है. इस दौरान वह बच्चे के साथ ही ऑपरेशन थियेटर में मौजूद थी. पलक मुच्छल की फंड रेजर का नाम है 'सेविंग लिटिल हार्ट्स', जिसके जरिए वह दिल की बीमारियों से परेशान बच्चों का इलाज कराती है. 

पलक अपने सोशल मीडिया पर बच्चों के सफल ऑपरेशन के पोस्ट डालती रहती हैं, पलक उन सभी गरीब मां-बाप के लिए भगवान का रूप हैं, जो अपने बच्चों के लिए इलाज का पैसे जमा नहीं कर पाते हैं. पलक मुच्छल को इस सोशल वर्क के लिए कई सम्मान से भी नवाजा गया है. 

पलक मुच्छल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "जब मैंने इस मिशन को शुरू किया था, जो ये एक बहुत ही छोटी सी पहल थी उन बच्चों के लिए जो दिल की बीमारियों से जुझ रहे थे. लेकिन देखते-देखते ये मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा मकसद बन गया है. अभी 413 बच्चे हैं जो वेटिंग लिस्ट में है, उनका इलाज कराना बाकी है. मैं अपने गानों के जरिए कमाए हुए पैसे से इन बच्चों का इलाज कराने की कोशिश करती हूं." 

पलक कहती हैं कि "पहले वह लगातार तीन-तीन घंटे गाना गाती थी, तब जाकर एक बच्चों के इलाज का पैसे इकठ्ठा हो पाता था. लेकिन देखते-देखते मेरी फीस बढ़ी और अब एक म्यूजिक प्रोग्राम से मुझे इतने पैसे मिल जाते हैं, जिससे आसानी से 13-14 बच्चों का इलाज मुमकिन है. इसलिए वह समाज में इस बदलाव के लिए हमेशा काम करती रहेंगी".  

 

Trending news