बेटे की मौत के बाद सदमे में थे सतीश, सरोगेसी के जरिए 56 साल की उम्र में बने पिता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1601530

बेटे की मौत के बाद सदमे में थे सतीश, सरोगेसी के जरिए 56 साल की उम्र में बने पिता

Satish Kaushik Death: बॉलीवुड अदाकार सतीश कौशिक का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उनका बॉलीवुड का सफर काफी दिलचस्प रहा है. उन्होंने बॉलीवुड में कई फॉर्मेट में काम किया. वह हर फॉर्मेट में कामयाब रहे.

बेटे की मौत के बाद सदमे में थे सतीश, सरोगेसी के जरिए 56 साल की उम्र में बने पिता

Satish Kaushik Death: बॉलीवुड के जाने माने एक्टर सतीश कौशिक (Satish Kaushik) का निधन हो गया है. वह 66 साल के थे. उनके निधन की जानकारी एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने दी. इससे पहले सतीश कोरोना काल में कोविड से पीड़ित थे. सतीश कौशिक ने अपने एक्टिंग के करियर में कम से कम 100 फिल्में बनाईं. इसके अलावा उन्होंने दर्जनों फिल्मों को डायरेक्ट किया. निजी जिंदगी से लेकर बॉलीवुड तक उनकी जिंदगी काफी दिलचस्प रही. आइए उनके करियर पर डालते हैं एक नजर.

NSD से की पढ़ाई

सतीश कौशिक 13 अप्रैल 1956 को महेंद्रगढ़ जिले में हुआ था. उन्होंने साल 1972 में दिल्ली के किरोरी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) और फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) से भी पढ़ाई की. 

कॉमेडी के लिए मिला अवार्ड

सतीश कौशिक एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ स्क्रिप्ट राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी थे. सतीश कौशिक ने 'मिस्टर इंडिया' और 'दीवाना मस्ताना' में बेहतरीन अदाकारी की. उन्हें बेहतरीन कॉमेडियन के लिए साल 1990 में (राम लखन) और 1997 में (साजन चले ससुराल) फिल्म फेयर अवार्ड मिला.

यह भी पढ़ें: Breaking: बॉलीवुड एक्टर सतीश कौशिक का निधन, अनुपम खेर ने दी श्रद्धांजलि, कहा...

इस फिल्म से की डायरेक्शन की शुरूआत

साल 2009 में उनके डायरेक्शन में बनी फिल्म 'तेरे संग' ने टीन प्रेगनेंसी का मुद्दा उठाया. फिल्म को काफी सराहा गया. सतीश कौशिक ने 'रूप की रानी चोरों का राजा' (1993) फिल्म से अपने डायरेक्शन की शुरूआत की. इसके लिए उन्हें 'हम आपके दिल में रहते हैं' (1999) फिल्म से पहचान मिली.

बेटे का 2 साल में हुआ निधन

सतीश कौशिक की साल 1985 में शशि कौशिक से शादी हुई. इसके 11 साल बाद साल 1996 वह पिता बने थे. लेकिन दो साल बाद ही उनके बेटे का निधन हो गया था. इसके बाद साल 2012 में सरोगेसी के जरिए उनकी बेटी वंशिका ने जन्म लिया. सतीश कौशिक जल्द ही कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' में नजर आने वाले थे. हाल ही में इसका फर्स्ट लुक जारी हुआ था.

Zee Salaam Live TV:

Trending news