Flying Car: मार्किट में आई फ्लाइंग कार, कई हजार लोग कर चुके हैं बुकिंग; कीमत है 1.70 लाख
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1306892

Flying Car: मार्किट में आई फ्लाइंग कार, कई हजार लोग कर चुके हैं बुकिंग; कीमत है 1.70 लाख

Flying Car Price: जिस चीज का लोगों को लंबे वक्त से इंतेजार था वह पूरा होता दिखाई दे रहा है. दरअसल फ्लाइंग कार मार्किट में एंट्री ले चुकी है. इस कार को 2 हजार लोग बुक भी कर चुके हैं.

Flying Car: मार्किट में आई फ्लाइंग कार, कई हजार लोग कर चुके हैं बुकिंग; कीमत है 1.70 लाख

Flying Car Price: लंबे वक्त से उड़ने वाली कार का लोग इंतेजार कर रहे थे. कई कंपनियां इस मॉडल पर काम कर रही थीं. जिसके बाद अब लोंगों का इंतेजार पूरा होता दिख रहा है. 14 साल की रिसर्च के बाद अब अमेरिका की कंपनी  सैमसन स्काई अपनी फ्लाइंग कार लॉन्च करने वाली है. यह कार रोड पर चलने के साथ उड़ भी सकेगी. इस कार की टेस्टिंग पूरी हो गई है. अभी यह केवन अमेरिकी नागरिकों को के लिए उपलब्ध होगी. इस खास कार को करीबन 2000 लोग बुक भी कर चुके हैं. जानकारी के अनुसार  कंपनी  सैमसन स्काई ने इस फ्लाइंग कार की कीमत 1.70 लाख डॉलर रखी है.

क्या है इस कार में खास?

आपको बता दें इस कार में सिर्फ एक शख्स बैठ सकता है. इसकी खास बात है कि यह रोड पर चलने के साथ-साथ उड़ भी सकेगी. लेकिन इसे उड़ाने और उतारने के लिए रनवे की जरूरत पड़ेगी. अमेरिका में इस कार को थ्री-व्हील मोटरसाइकिल बताया जा रहा है.

fallback

कौन उड़ा सकेंगे इस कार को?

स्विचब्लेड फ्लाइंग कार को उड़ाने के लिए आपके पास एविएशन लाइसेंस होना जरूरी है. इसके अलावा फ्लाइट एग्जामिनर से मेडिक रखील कराना जरूरी है. इस फ्लाइंग कार के मालिक को  मेंटेनेंस के लिए रिपेयर लाइसेंस लेना भी जरूरी है.

इंश्योरेंस होगा या नहीं?

आपको बता दें फ्लाइंग कार के लिए कोई इंश्योरेंस मौजूद नहीं है. कंपनी का कहना है कि इस कार को खरीदने वालों को दो पॉलिसी लेनी होगी जिसमें एक हवाई यात्रा और दूसरी सड़क यात्रा के लिए होगी. जानकारों का मानना है कि जब इस तरह की कारें मार्किट में आ जाएंगी तो उसके लिए इंश्योरेंस पॉलिसी भी आ सकती है. इस कार को लेकर फ्लाइंग नियम भी लागू हो सकते हैं. यह कार भारत में कब तक आएगी वह अमेरिका में इसकी सफ़लता पर निर्भर करता है.

यह भी पढ़ें: बेटे से शादी रचाने के लिए पति को दिया तलाक, अपने बेटे के बच्चे को देने वाली हैं जन्म

 

Trending news