Apple भारत में नया मैकबुक प्रो और म्यूजिक वॉयस प्लान पेश करेगा
X

Apple भारत में नया मैकबुक प्रो और म्यूजिक वॉयस प्लान पेश करेगा

ऐप्पल का नया एम1 प्रो और एम1 मैक्स क्रमशः 14 और 16 इंच के मॉडल में उपलब्ध है और ग्राउंड ब्रेकिंग प्रोसेसिंग, ग्राफिक्स और मशीन लर्निंग (एमएल) की सुविधा से लैस है.

Apple भारत में नया मैकबुक प्रो और म्यूजिक वॉयस प्लान पेश करेगा

नई दिल्लीः ऐप्पल जल्द ही भारतीय उपभोक्ताओं के लिए मैकबुक के नवीनतम मॉडल के साथ ही होमपॉड मिनी, एयरपॉड्स और ऐप्पल म्यूजिक वॉयस प्लान के तहत एक नए संगीत अनुभव की पेशकश करेगा. ऐप्पल का नया एम1 प्रो और एम1 मैक्स क्रमशः 14 और 16 इंच के मॉडल में उपलब्ध है और ग्राउंड ब्रेकिंग प्रोसेसिंग, ग्राफिक्स और मशीन लर्निंग (एमएल) की सुविधा से लैस है. एम1 प्रो और एम1 मैक्स के साथ नई मैकबुक प्रो रेंज ऐप्पल के ऑनलाइन स्टोर के जरिए ऑर्डर की जा सकती है, और 26 अक्टूबर से ग्राहकों और इसके अधिकृत विक्रेताओं के पास पहुंचनी शुरू हो जाएगी. 

नए 14 इंच वाले मैकबुक प्रो मॉडल की कीमत करीब 1.95 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि 16 इंच वाले मैकबुक प्रो मॉडल की कीमत करीब 2.4 लाख रुपये से शुरू है. ऐप्पल का एयरपॉड्स (तीसरी पीढ़ी) स्टोर में 26 अक्टूबर से मिलेगा और इसकी कीमत 18,500 रुपये होगी। एयरपॉड्स (दूसरी पीढ़ी) की कीमत 12,900 रुपये है. 

द वर्ज के मुताबिक, कंपनी ने आईफोन से नए मैकबुक प्रोज के लिए नॉच डिजाइन लाया है, हालांकि इसमें बेहतर 1080पी फेसटाइम कैमरा है. कंपनी ने एम1 प्रो और एम1 मैक्स नामक दो कस्टम चिप्स के अपने अगले लाइनअप की घोषणा की है. 
द वर्ज के मुताबिक, प्रो में 33 बिलियन से ज्यादा ट्रांजिस्टर हैं, जबकि मैक्स में 57 बिलियन ट्रांजिस्टर हैं. टेक दिग्गज ने कंपनी की एडेप्टिव रिफ्रेश रेट टेक्नोलॉजी, प्रोमोशन और मिनी एलईडी को बिल्कुल नए मैकबुक प्रोज में जोड़ा है. ऐप्पल का मैगसेफ मैग्नेटिक चार्जर नए मैकबुक प्रोज के साथ वापस आ गया है, जिसे कंपनी ने इसे मैगसेफ 3 नाम दिया है. एपल ने कहा कि नया कंप्यूटर 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज हो सकता है. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news