Phone Blast Reason: आपके फोन में हो सकता है ब्लास्ट! इसलिए भूलकर भी ना करें ये काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1319296

Phone Blast Reason: आपके फोन में हो सकता है ब्लास्ट! इसलिए भूलकर भी ना करें ये काम

Reason of Phone Blast: फोन ब्लास्ट के कई मामले सामने आ चुके हैं. आज हम आपको फोन ब्लास्ट के कारण बताने वाले हैं. क्योंकि छोटी-छोटी गलतियां फोन फटने का कारण बन सकती हैं. तो चलिए जानते हैं.

Phone Blast Reason: आपके फोन में हो सकता है ब्लास्ट! इसलिए भूलकर भी ना करें ये काम

Reason of Phone Blast: फोन ब्लास्ट के काफी मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से कई मामलों में फोन की प्रोब्लम होती है कई केस में कंज्यूमर्स  इसका जिम्मेदार होता है. आज हम आपको इन्हीं गलत आदतों को बारे में बताने वाले हैं जिससे से फोन ब्लास्ट होने की संभावना बढ़ जाती है. मिसाल  के तौर पर देखिए तो कई लोग चार्जिंग के दौरान मोबाइल फोन चलाते हैं जो कि एक खतरे का सबब बव सकता है.

लंबे वक्त तक फोन चार्ज करना

आपको बता दें अगर आप लंबे वक्त तक फोन चार्ज करते हैं तो यह सही आदत नहीं है. कई फोन्स में चार्जिंग अपने आप बंद हो जाती है लेकिन कुछ फोन्स में यह फीचर नहीं होता है. ऐसी कंडीशन में मोबाइल फटने की ज्यादा संभावनाएं रहती हैं. जो लोग रात को फोन चार्जिंग पर लगा कर सो जाते हैं तो वह इस आदत को जल्द से जल्द छोड़ दें.

चार्जिंग के दौरान गेम खेलना

चार्जिंग के दौरान फोन में गेम खेलना काफी घातक हो सकता है. जब फोन चार्ज होता है तो हीट पैदा होती है इसी तरह गेम खेलने के दौरान भी फोन में काफी हीट पैदा होती है. ऐसे कंडीशन में फोन फटने की संभावना रहती है.

चार्जिंग के दौरान फोन पर बात करना

कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसमें फोन पर बात करने के दौरान ब्लास्ट हुए हैं. चार्जिंग की तरह कॉल के दौरान फोन काफी गर्म होता है. दोनों काम साथ करने से मोबाइल फटने के चाइंसेज ज्यादा रहते हैं.

गलत चार्जर का इस्तेमाल

गलत चार्जर के इस्तेमाल से भी फोन ब्लास्ट हो सकता है. कोई फोन 25W चार्जिंग सपोर्ट करता है तो कोई 150W का चार्जर. अगर ऐसे में गलत चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो वह नुकसानदेह हो सकता है. हमेशा फोन की कैपेसिटी के हिसाब से चार्जर का चुनाव करें.

यह भी पढ़े: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत को लेकर पहली बार पत्नी ने दिया ब्यान; लोगों से की ये अपील

Trending news