Twitter अकाउंट वैरिफाई कराने के लिए करना होगा ये काम, वेबसाइट ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1482922

Twitter अकाउंट वैरिफाई कराने के लिए करना होगा ये काम, वेबसाइट ने दी जानकारी

Twitter Verification: एलन मस्क ने जबसे ट्विटर का मालिकाना हक हासिल किया है तब से ही ट्विटर में कई बदलाव हो रहे हैं. ट्विटर ने कहा है कि वह अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए फोन वैरिफिकेशन का इस्तेमाल करेगा.

Twitter अकाउंट वैरिफाई कराने के लिए करना होगा ये काम, वेबसाइट ने दी जानकारी

Twitter Verification: माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने कहा है कि अकाउंट्स पर वेरिफाइड ब्लू चेकमार्क हासिल करने के लिए फोन वेरिफिकेशन जरूरी है. ट्विटर ने रविवार को एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें लिखा था, "वेरिफाइड फोन नंबर वाले ब्लू सब्सक्राइबर्स को एक बार अप्रूव्ड होने पर ब्लू चेकमार्क मिलेगा."

रिव्यू फेज जोड़ा गया

बाद में, ट्विटर के प्रोडक्ट मैनेजर एस्थर क्रॉफर्ड ने कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने यूजर को ब्लू चेकमार्क दिए जाने से पहले एक रिव्यू फेज जोड़ा है. क्रॉफर्ड ने लिखा, "हमने फर्जीवाड़ रोकने के लिए हमारे नए कदमों में से एक के तौर पर  एक अकाउंट में ब्लू चेकमार्क लगाने से पहले एक रिव्यू कदम जोड़ा है."

नहीं होगा आईडी वेरिफिकेशन

क्रॉफोर्ड के ट्वीट पर कई यूजर्स ने उनसे ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस में नए बदलावों को लेकर अपने सवाल पूछे वहीं एक यूजर ने पूछा, "क्या आईडी वेरिफिकेशन होगा?" क्रॉफर्ड ने जवाब दिया, "इस अपडेट में हमारे पास आईडी वेरिफिकेशन नहीं है."

यह भी पढ़ें:अब ट्वीट में लिख सकेंगे 4000 शब्द, एलन मस्क ने किया कंफर्म, पहले थी 280

यूजर ने पूछा सवाल

एक और यूजर ने जानना चाहा "अगर हम iOS पर 8 डॉलर के लिए पहले ही साइन अप कर चुके हैं, तो क्या यह रहेगा या बढ़ेगा?" इसके लिए क्रॉफर्ड ने जवाब दिया, "आपको प्राइस बढ़ाने की जानकारी मिलेगी और आप iOS पर ग्राहक बने रहना या वेब पर स्विच करना चुन सकते हैं- यह पूरी तरह आप पर डिपेंड करेगा."

बढ़ी ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत

इस बीच, ट्विटर ने 12 दिसंबर को वेरिफिकेशन के साथ अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को फिर से लॉन्च करने की ऐलान किया था. जिसकी कीमत एंड्रॅइड यूजर्स के लिए 8 डॉलर और आईफोन मालिकों के लिए 11 डॉलर प्रति माह होगी. मस्क ने आईफोन यूजर के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा की कीमत 8 डॉलर से बढ़ाकर 11 डॉलर कर दी, ताकि 30 प्रतिशत कटौती की जा सके जो एप्पल अपने ऐप स्टोर पर iOS ऐप से राजस्व लेता है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news