Youtube देखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी ने पेश किया जबरदस्त फीचर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1409934

Youtube देखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी ने पेश किया जबरदस्त फीचर

Youtube: यूट्यूब ने अपने करोड़ों दर्शकों के लिए कई बेहतरीन फीचर पेश किया है. यूट्यूब की तरफ से बताया गया है कि हमने यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कुछ नई चीजें एड की हैं.

File PHOTO

Youtube Updated Feature: यूट्यूब को कौन नहीं जानता, यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म जिससे ना जाने कितने लोग अपने घर चला रहे हैं. साथ ही आम लोग इस प्लेटफॉर्म पर दिनभर में कई-कई घंटे गुजार देते हैं. बच्चे भी यूट्यूब का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. ये सब बातें हम आपको इसलिए बता रहे हैं क्योंकि इस ऐप में खास फीचर एड हो गया है. यूट्यूब ने हाल ही में ने बताया कि वो जल्द ही नए डिजाइन और फीचर्स को रिलीज करने जा रहा है. नए फीचर्स में यूजर्स एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए वीडियो के लिए जूम इन और जूम आउट करने का ऑप्शन शामिल किया गया है. 

यूट्यूब के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर नील मोहन ने अपने आर्टिकल में लिखा कि YouTube ने इस साल की शुरुआत में अपना 17वां जन्मदिन मनाया और हमने सोचा कि क्या इसमें एक छोटा सा बदलाव देने का समय आ गया है. इसलिए हमने दुनिया भर के हजारों दर्शकों से इनपुट इकट्ठा किए और उनके मुताबिक कुछ बदलाव किए हैं. 

यह भी देखिए: Ind Vs Pak: 'टॉस के दौरान हुई थी गड़बड़, बाबर आजम को धोखे में रखा गया', देखिए वीडियो

गूगल के स्वामित्व वाला स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स को अपने आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस पर वीडियो को जूम इन और जूम आउट करने की सहूलत देगा. कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "आज से, हम एक नया रूप और कई फीचर्स पेश कर रहे हैं जो यूजर्स को वीडियो देखने के तरीके में सुधार करते हुए ज्यादा आधुनिक और इमर्सिव एक्सपीरियंस देता है. इसके अलावा यह भी बताया गया कि वीडियो डिस्क्रिप्शन में दिखने वाले यूट्यूब लिंक्स भी बदल जाएंगे. वो बटन की शक्ल में दिखाई देंगे. 

यूट्यूब की स्थापना
यूट्यूब की स्थापना साल 2005 में हुई थी. जिसे बांग्लादेशी मूल के जावेद करीम इसके कोफाउंडर हैं. इस प्लेटफॉर्म पर पहला वीडियो 23 अप्रैल 2005 को अपलोड किया गया था. यह वीडियो जावेद करीम ने ही अपलोड किया था. हालांकि बाद यह प्लेटफॉर्म 9 अक्टूबर 2006 में गूगल ने 1.65 अरब डॉलर में खरीद लिया था. अब यूट्यूब गूगल के बाद दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली वेबसाइट है. 

 

Trending news