Gain Weight: बस इस खास रेसेपी का करना होगा सेवन, तेजी से बढ़ेगा वजन
Advertisement

Gain Weight: बस इस खास रेसेपी का करना होगा सेवन, तेजी से बढ़ेगा वजन

How to gain weight: वजन बढ़ाने के लिए हम आपके लिए एक खास नुस्खा लेकर आए हैं. जिसके जरिए आपका वजन तेजी से बढ़ेगा. खास बात ये है कि चंद मिनटों में आप इस नुस्खे को घर में बना सकते हैं.

Gain Weight: बस इस खास रेसेपी का करना होगा सेवन, तेजी से बढ़ेगा वजन

Gain Weight: कुछ लोग वजन बढ़ाना चाहते हैं और कुछ लोग वजन कम करने की चाह रखते हैं. आज हम एक खास रेसेपी के बारे में बताने वाले हैं जिसके जरिए आप आसानी से वजन बढ़ा सकेंगे. कई लोगों के मन में ये सवाल रहत है कि आखिर वजन कैसे बढ़ाएं (How to gain weight). वह कई तरह की वजन बढ़ाने की डाइट को फॉलो (Weight Gain Diet) करते हैं लेकिन कोई खास असर नहीं पड़ता है. ऐसे में हम आपके लिए वजन बढ़ाने की टिप्स (Weight Gain Tips) लेकर आए हैं. जिसके जरिए आप तेजी से वजन बढ़ा सकेंगे. इस खास रेसेपी को आपने घर में ही बना सकेंगे, और मात्र 5 मिनट में ये तैयार हो जाएगी. आइये चलिए जानते हैं.

वजन कैसे बढ़ाएं (How to gain weight)

वजन बढ़ाने के लिए अगर आप इस खास रेसेपी का सेवन हर रोज करेंगे तो कापी फर्क देखने को मिलेगा. इसके लिए आपको चार चाय के चम्मच उड़द की दाल लेनी होगी. इसे रात को एक ग्लास पानी में भिगो दें. सुबह एक पैन पर एक चाय का चम्मच असली घी डालकर इसे फ्राई कर लें और इसमें नमक मिर्च मिला लें. अगर आपको मीठा बनाना है तो इसमे नमक मिर्च की जगह शक्कर मिला लें.

ये एक हाई कैलोरी फूड है जो आपके दिन भर की कैलोरीज में बढ़ोतरी करने का काम करेगा. जानकारी के लिए बता दें अगर आपको वजन बढ़ाना है तो दिन भर की कैलोरीज में इजाफा करना होता है. ऐसे में ये फूड काफी बेहतरीन चीज है.

वजन बढ़ाने की टिप्स

अगर आप वजन बढ़ाना चाहते हैं तो अपनी डाइट में हाई कैलोरीज फूड को शामिल करें. जैसे अंडा, केला, क्रीम, दूध, पनीर, चीज आदि. इसके अवाला बेहतर रिजल्ट के लिए आप डाइटीशियन या न्यूट्रीशिएनिस्ट से मिलें. वह आपको आपके वजन, उम्र और हाइट के अनुसार उचित डाइट बना कर देगा. जिससे आपका वेट आसानी से बढ़े लगेगा. ध्यान दें किसी भी नुस्खे को ट्राई करने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें. ये नुस्खा सिर्फ जानकारी के लिए है. जिन लोगों को मेडिकल कंडीशन हैं वह किसी भी नुस्खे को आजमाने से पहले डॉक्टर से जरूर पूछ लें.

Trending news