Olive oil benefits: ऑलिव ऑयल पुरुषों के लिए है रामबाण; इन तरीकों से करें उपयोग
Advertisement

Olive oil benefits: ऑलिव ऑयल पुरुषों के लिए है रामबाण; इन तरीकों से करें उपयोग

Olive oil benefits: ऑलिव ऑयल के फायदे जानकर आप हैरान होने वाले हैं. क्योंकि यह तेल महिलाओं के लिए तो फायदेमंद होता ही है, बल्कि शादीशुदा पुरुषों के लिए भी उमदाह चीज माना जाता है. तो चलिए जानते हैं..

Olive oil benefits: ऑलिव ऑयल पुरुषों के लिए है रामबाण; इन तरीकों से करें उपयोग

Olive oil benefits: जैतून का तेल का उपयोग भारत के कुछ ही घरों में होता है. लेकिन यह एक ऐसा तेल है जिसे खाने की सलाह डॉक्टर्स और एक्सपर्ट्स देते हैं. जैतून का तेल पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए फायदेमंद माना जाता है. यह ना सिर्फ स्किन टाइट करने का काम करता है बल्कि चेहरे के दानों को भी हटाता है. इसके अलावा जैतून का तेल शादीशुदा पुरुषों के लिए भी काफी लाभदायक होता है. आज हम आपको जैतून के तेल के फायदे बताने वाले हैं साथ ही बताएंगे कि आप इसे किन तरीकों से उपयोग में ला सकते हैं.

जैतून तेल के फायदे

वैसे तो जैतून का सौकड़ों चीज़ों में फायदेमंद माना जाता है. लेकिन आज हम आपको इसके बड़े फायदों के बारे में बताने वाले हैं.

जैतून का तेल शादीशुदा मर्दों के लिए बेहद उपयोगी

जैतून का तेल शादीशुदा पुरुषों के लिए काफी लाभदायक माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि जैतून का तेल पुरुषों के सेक्स हॉर्मोन को बढ़ाने का काम करता है. इसके अलावा यह नसों को खोलता है और खून के दौरान को सही करता है. ऐसा होने पर पुरुषों का इरेक्शन सही होता है और उनके परफोर्मेंस में बढ़ोतरी होती है. शरीर में हॉर्मोन की सही मात्रा होने से पुरुष लंबे वक्त तक परफोर्म कर पाते हैं. शादीशुदा पुरुष इसका सेवन सलाद पर डाल के कर सकते हैं. 1 प्लेट सलाद पर एक चम्मच जैतून का तेल. या फिर इसका सेवन खाना बनाने में भी हो सकता है.

स्किन के लिए है उमदाह चीज

जैतून का तेल स्किन के लिए भी उमदाह माना जाता है. यह स्किन को मॉस्चुराइज करने का काम करता है. इसके अलावा यह चेहरे पर बैक्टीरिया को पन पनपने नहीं देता है जिसकी वजह से पिंपल्स का खतरा कम हो जाता है. हालांकि कुछ लोगों को ऑलिव ऑयल से पिंपल्स हो जाते हैं.

ब्लड क्लॉटिंग रोकता है

जैतून का तेल ब्लड क्लोटिंग को रोकने का काम करता है. जिसकी वजह से हार्ट अटैक और स्ट्रोक का खतरा कम हो जाता है. इसके अलावा एक्सट्रा वर्जिन जैतून का तेल बैड कोलेस्ट्रॉल को घटाने का भी काम करता है.

अर्थराइटिल पेशेंट्स के लिए फायदेमंद

जैतून का तेल अर्थराइटिल पेशेंट्स के लिए फायदेमंद माना जाता है. यह सूजन और जलन को दूर करने का काम करता है. अकसर आर्युवेद डॉक्टर अर्थराइटिस पेशेंट्स को जैतून के तेल से मसाज करने और उसे खाने में उपयोग करने की सलाद देते हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news