गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक इजरायल का खूनी खेल, रिफ्यूजी कैंप पर हमला, 16 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2433170

गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक इजरायल का खूनी खेल, रिफ्यूजी कैंप पर हमला, 16 की मौत

Gaza War Update: हमास ने 11 महीने पहले इजराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 इजराइली नागरिक मारे गए थे. जिसके बाद इजराइल ने गाजा पर हमला किया. जिसमें अब तक 41 हजार से ज्यादा नागरिक मारे जा चुके हैं. एक बार फिर इजराइल ने गाजा में हमले तेज कर दिए हैं.

गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक इजरायल का खूनी खेल, रिफ्यूजी कैंप पर हमला, 16 की मौत

Gaza War Update: इजराइल पिछले साल 7 अक्टूबर से गाजा पर हमला कर रहा है. इस हमले में 41 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं. इस बीच इजराइल ने एक बार फिर गाजा पर हमले तेज कर दिए हैं. जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 70 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

रिफ्यूजी कैंप पर किया हमला
दरअसल, आज यानी 16 सितंबर को इजरायली फौज ने मध्य गाजा में मौजूद नुसेरात रिफ्यूजी कैंप पर हवाई हमले किए हैं. जिसमें चार महिलाएं और दो बच्चों समेत कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है. जबकि 70 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. अवाडा अस्पताल (जहां शव लाए गए) ने मृतकों की संख्या की तस्दीक की है. 

अब तक कितने लोगों की हुई मौत
अस्पताल के रिकॉर्ड से पता चलता है कि मृतकों में एक महिला, उसका बच्चा और उसके पांच भाई-बहन शामिल हैं. हमास द्वारा संचालित सरकार के तहत काम करने वाले प्रथम प्रतिक्रिया दल, सिविल डिफेंस के अनुसार गाजा शहर में एक घर पर हुए एक दूसरे हमले में एक महिला और दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई. वहीं गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि इस युद्ध (इजराइल-हमास) में अबतक 41,000 से ज्यादा फलस्तीनी मारे गए हैं. 

वेस्ट बैंक तक पहुंची गाजा हिंसा की लपटें
ग़ौरतलब है कि गाजा हिंसा की लपटें वेस्ट बैंक तक पहुंच गई हैं. इजराइली सेना वेस्ट बैंक में भी कहर बरपा रही है. इसमें कई लोगों की मौत हो चुकी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इजराइली सेना वहां हर दिन सैन्य कार्रवाई कर रही है, जिससे फिलिस्तीनियों में बेचैनी है. इस हिंसा में अब तक 90 हज़ार से ज़्यादा लोग घायल हो चुके हैं.

Trending news