हमास और इसराइली फौज में भीषण गोलीबारी जारी; अब तक 239 इसराइली सैनिक मारे गए
Advertisement

हमास और इसराइली फौज में भीषण गोलीबारी जारी; अब तक 239 इसराइली सैनिक मारे गए

Hamas Israel War: गाजा जारी हिंसा के बीच हमास और इसराइली फौज में भीषण गोलीबारी जारी है. इस बीच खान यूनिस के पास इजरायली बमबारी के बाद 6 लोगों के बॉडी बरामद किए गए है. 

हमास और इसराइली फौज में भीषण गोलीबारी जारी; अब तक 239 इसराइली सैनिक मारे गए

Hamas Israel War: गाजा हिंसा बीते साल 7 अक्टूबर से जारी है. इस हिंसा में एक और इसराइली सैनिक मारा गया है. इसराइली फौज ने इसकी तस्दीक की है. हालांकि, अब पिछले साल अक्टूबर के लास्ट से फिलिस्तीनी इलाके में इसराइल के जमीनी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 239 हो गई है. वहीं, इस वक्त हमास के लड़ाकों और इसराइली फौज के बीच भीषण गोलीबारी जारी है. 

इसराइली सेना ने क्या कहा?
द टाइम्स ऑफ इसराइल की रिपोर्ट के मुताबिक, मारे गए सैनिक की पहचान वेस्ट बैंक के शावेई शोम्रोन से गिवाती ब्रिगेड की टोही इकाई के सार्जेंट नारिया बेलेटे (21) के रूप में की गई है. इस बीच इसराइली सेना ने कहा, '' इसके अलावा 24 फरवरी को दक्षिणी गाजा पट्टी में लड़ाई में गिवाती ब्रिगेड के एक अधिकारी और दो सैनिक गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. 

खान यूनिस में 6 लोगों की मौत
वहीं, खान यूनिस के पास इजरायली बमबारी के बाद 6 लोगों के बॉडी बरामद किए गए है. अल जजीरा अरबी के मुताबिक, रात भर इसराइली बमबारी के बाद खान यूनिस के पूर्व अल-सत्र इलाके से छह लोगों के बॉडी बरामद किए गए हैं. यह दक्षिणी शहर में और उसके आसपास हमलावर ड्रोन के साथ इसराइली तोपखाने से हमला किया गया था. जिसके बाद इन लोगों के शव बरामद हुए हैं. 

अब तक इतने लोगों की हो चुकी है मौत
वाजेह हो कि हमास ने इसराइल पर बीते साल 7 अक्टूबर को हमला किया था, इस हमले में 1200 आम नागरिकों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद 250 इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया, जिसके बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया था. इसराइल के हमले में कम से कम 29,692 मासूमों की मौत हो गई है और 69,879 लोग जख्मी हो गए हैं. गाजा में इसराइली हमले से मानवीय संकट पैदा हो गया है. 

Trending news