Gaza News: खाना ले रहे बेकसूर फिलिस्तीनियों पर इजराइली सैनिकों ने दागी गोलियां
Advertisement

Gaza News: खाना ले रहे बेकसूर फिलिस्तीनियों पर इजराइली सैनिकों ने दागी गोलियां

Gaza News: गाजा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां इजराइली सैनिकों ने साउथ गाजा में खाना ले रहे बेकसूरों पर फायरिंग की है. जिसमें 1 शख्स के मारे जाने की खबर है. पढ़ें क्या है पूरा मामला

Gaza News: खाना ले रहे बेकसूर फिलिस्तीनियों पर इजराइली सैनिकों ने दागी गोलियां

Gaza News: गाजा में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. मौतों का आंकड़ा 29 हजार के पार पहुंच चुका है. अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है है, उत्तरी गाजा मे खाना ले रहे लोगों पर इजराइली सैनिकों ने फायरिंग की है. वीडियो के अनुसार, इस फायरिं में एक फिलिस्तीनी की मौत हुआ है और कई लोग घायल हुए हैं. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में फिलीस्तीनियों को सोमवार को उत्तरी गाजा में एक बर्बाद तटीय सड़क पर छिपने के लिए भागते हुए दिखाया गया है. वहीं पीछे से फायरिंग की आवाज साफ तौर पर सुनाई दे रही है.

बेकसूरों पर इजराइल की फायर

वीडियो में बमों से निकलने वाले भूरे धुएं के बादल और गाजा शहर के पश्चिम इलाके में हजारों फिलिस्तीनियों को इकट्ठा होते हुए भी दिखाया गया है. इस हादसे में एक शख्स की मौत हुई है. चश्मदीदों के मुताबिक इस शख्स के सिर में गोली लगी और वह वहीं जमीन पर गिर पड़ा. न्यूज एजेंसी वफा के मुताबिक इस हादसे में 10 लोग घायल हुए हैं. लोगों को कहना है कि यह एक अनप्रोवोक्ड फायरिंग थी.

एक शख्स कहता है, "मैं नीचे चला गया," एक व्यक्ति ने अस्पताल में कहा, जहां उसे इलाज के लिए ले जाया गया था. तब मैंने गोलियों की आवाज़ सुनी और मुझे नहीं पता कि क्या हुआ." वहीं दूसरा शख्स कहता है कि वह केवल आटा लेने के लिए उस इलाके में गया था.

बच्चों को खिलाना था खाना

“हम अपने बच्चों को हर किसी की तरह खाना खिलाना चाहते हैं, इसलिए हम कुछ आटा लेने गए. लेकिन, फिर हम पर गोली चलाई गई, गोले दागे गए और टैंक हमारी ओर बढ़े." फ़ुटेज में फ़िलिस्तीनी बच्चों को एक बोरी टूटने के बाद ज़मीन से आटा निकालने के लिए दौड़ते हुए भी दिखाया गया है.

यह हमला कई दिनों में अपनी तरह का दूसरा हमला है और यह गाजा में तेजी से बिगड़ती मानवीय स्थिति के बीच हुआ है, जहां संयुक्त राष्ट्र ने लगभग 2.3 मिलियन लोगों को प्रभावित करने वाली अकाल जैसी हालात की चेतावनी दे दी है. गाजा के एंट्री प्वाइंट्स पर इजराइल ने नाकाबंदी कर दी है और किसी भी जरूरी सामान को अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है.

Trending news