Gaza War News: फिलिस्तीन का पैसा क्यों नहीं दे रहा है इजराइल? नॉर्वे को किया ट्रांसफर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2071623

Gaza War News: फिलिस्तीन का पैसा क्यों नहीं दे रहा है इजराइल? नॉर्वे को किया ट्रांसफर

Gaza War News: इजराइल फिलिस्तीन का पैसा अथॉरिटी को सैंपने को तैयार नहीं है. इसकी बजाय उसने यह पैसा नॉर्वे को दे दिया है. इस पर पीए ने आपत्ति दर्ज की है. पूरी खबर पढ़ें.

Gaza War News: फिलिस्तीन का पैसा क्यों नहीं दे रहा है इजराइल? नॉर्वे को किया ट्रांसफर

Gaza War News: जंग के बीच इजराइल ने फिलिस्तीन के पैसे नोरवे को भेज दिए हैं. इज़रायली अधिकारियों के जरिए अप्रूव किए गए प्लान के मुताबिक, इज़रायल के जरिए इकट्ठा किए गए और गाजा के लिए टैक्स बॉन्ड को फ़िलिस्तीनी प्राधिकरण (पीए) को भेजे जाने के बजाय नॉर्वे में रखा जाएगा.

इजराइली प्रधानमंत्री ऑफिस ने कहा?

इजराइली प्रधानमंत्री ऑफिस ने रविवार को कहा,"फ्रोजन फंड फ़िलिस्तीनी अथॉरिटी को नहीं सौंपी जाएगी, बल्कि किसी तीसरे देश के हाथों में रहेगी." रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इजरायल के वित्त मंत्री की मंजूरी के अलावा किसी भी हालात में पैसा हाथों में सौंपा नहीं जाएगा, यहां तक ​​कि किसी तीसरे पक्ष के जरिए से भी नहीं."

इजराइल के पास क्यों है फिलिस्तीन का पैसा?

1990 के दशक में हुए एक समझौते के मुताबिक, इज़राइल फिलिस्तीनियों की ओर से टैक्स इकट्ठा करता है और वित्त मंत्रालय की मंजूरी मिलने के बाद हर महीने फिलिस्तीन अथॉरिटी को देता है. फिलिस्तीन अथॉरिटी को 2007 में पट्टी से बाहर कर दिया गया था. 7 अक्टूबर के हमले के लगभग एक महीने बाद - जब हमास के लड़ाकों ने दक्षिणी इज़राइल में एक सरप्राइज अटैक किया था, जिसमें इजरायली आंकड़ों के मुताबिक 1,139 लोग मारे गए थे और लगभग 240 लोगों को बंदी बना लिया गया था. इस हमले के बाद इजरायली अधिकारियों ने निर्धारित धनराशि रोकने का फैसला किया था.

पीए के एक सीनियर अधिकारी हुसैन अल-शेख ने एक्स पर कहा, "हमारे वित्तीय अधिकारों से कोई भी कटौती या इज़राइल के जरिए लगाई गई कोई भी शर्त जो पीए को गाजा पट्टी में हमारे लोगों को भुगतान करने से रोकती है, हम अस्वीकार कर देते हैं." उन्होंने कहा, "हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस डकैती और फ़िलिस्तीनी लोगों के पैसे चुराने पर आधारित इस बर्ताव को रोकने और इज़राइल को हमारा सारा पैसा सौंपने के लिए मजबूर करने का आह्वान करते हैं."

Trending news