Hezbollah Attack: हिज़बुल्लाह ने इस्तेमाल किया यूक्रेन वाला तरीका; इज़राइल पर किया ऐसे हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2406421

Hezbollah Attack: हिज़बुल्लाह ने इस्तेमाल किया यूक्रेन वाला तरीका; इज़राइल पर किया ऐसे हमला

Hezbollah Attack: हिज़बुल्लाह और इज़राइल के बीच लगातार हमले होते रहते हैं, लेकिन इस बार शिया संगठन ने इजराइल पर हमला करने का नया तरीका निकाला है. पूरी खबर पढ़ें.

Hezbollah Attack: हिज़बुल्लाह ने इस्तेमाल किया यूक्रेन वाला तरीका; इज़राइल पर किया ऐसे हमला

Hezbollah Attack: हिज़बुल्लाह लगातार इज़राइल पर हमले कर रहा है. अब यूक्रेन की तरह संगठन ने इज़राइल पर हमला किया है. हिजबुल्लाह ने दावा किया है कि उसने इजरायली सेना की 210वीं गोलान डिवीजन के हेडक्वार्टर पर आत्मघाती ड्रोन हमला किया, जिसमें पूरी तरह से कामयाबी मिली है.

हिज़बुल्लाह ने इजराइल पर किया हमला

शिया समूह ने गुरुवार शाम को कहा, "बेका और मस्ना इलाकों को निशाना बनाकर किए गए दुश्मन के हमलों और हत्याओं के जवाब में, हमारे लड़ाकों ने आत्मघाती ड्रोन के स्क्वाड्रनों के साथ उत्तरी इजरायल के नाफा बैरक में 210वें गोलान डिवीजन के मुख्यालय पर हमला किया, और लक्ष्यों को सटीक रूप से भेदा."

बता दें, बीते कुछ दिन पहले ही यूक्रेन ने एक ऐसा ही हमला रूस पर किया था. जहां, उसने अपना एक ड्रोन रूस की एक बिल्डिंग में क्रैश करा दिया था. इसी पैटर्न को फॉलो करते हुए हिज़बुल्लाह ने यह हमला किया है.
 
हिज़बुल्ला ने दूसरी जगहों पर भी किया हमला

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हिजबुल्लाह ने अलग-अलग बयानों में कहा कि उसके लड़ाकों ने रुवैसत अल-आलम और अल-समाका के इजरायली ठिकानों के साथ-साथ ज़ारित और दोवेव के बैरकों पर भी हमला किया.

इज़राइल ने किया हमला

इस बीच, लेबनानी सैन्य सूत्रों ने सिन्हुआ को बताया कि इज़रायली ड्रोन और युद्धक विमानों ने गुरुवार को लेबनान के चार सीमावर्ती कस्बों और गांवों पर नौ हमले किए, जिनमें नौ घर तबाह हो गए और लगभग 20 अन्य टूट गए.

8 अक्टूबर से बनी हुई है गर्मा गर्मी

बता दें, 8 अक्टूबर, 2023 को लेबनान-इज़राइल सीमा पर तनाव बढ़ गया था, जब लेबनानी सशस्त्र समूह हिज़्बुल्लाह ने एक दिन पहले इज़रायल पर हमास के हमले के समर्थन में इज़रायल की ओर रॉकेटों की बौछार की थी, इसके बाद इज़रायल ने दक्षिण-पूर्वी लेबनान की ओर भारी तोपखाने से गोलाबारी करके जवाबी कार्रवाई की थी. इसके बाद से ही दोनों के बीच काफी गर्मागर्मी रहती है.

Trending news