Israel Attack on Hospital: आईडीएफ ने अस्पताल पर किया हमला, 3 फिलिस्तीनियों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2086996

Israel Attack on Hospital: आईडीएफ ने अस्पताल पर किया हमला, 3 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel Attack on Hospital: इजराइल और हमास जंग के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आईडीएफ ने वेस्ट बैंक के एक अस्पताल पर हमला किया है, जिसमें तीन फिलिस्तीनियों की मौत हुई है.

Israel Attack on Hospital: आईडीएफ ने अस्पताल पर किया हमला, 3 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel Attack on Hospital: इजराइल और गाजा के बीच जंग जारी है. उधर वेस्ट बैंक से भी हिंसा के मामले सामने आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि इजराइली सेना ने गुप्त तौर पर एक अभियान चवाया है और तीन फिलिस्तीनियों की हत्या कर दी, जिनपर हमास से जुड़े होने का शक था. यह सैनिक अस्पताल में सिविलियन के भेस में गए थे. ऐसा कहा जाता है कि हमले के समय हमास समूह से जुड़े लक्षित आतंकवादी सो रहे थे.

इजराइल हमास में युद्ध जारी

यह घटना मंगलवार को वेस्ट बैंक के जेनिन शहर के इब्न सिना अस्पताल में हुई. अस्पताल के अंदर इजरायली बलों के जरिए किए गए स्पष्ट आश्चर्यजनक हमले का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में डॉक्टरों, नर्सों और हिजाब पहने महिलाओं के भेष में कई सशस्त्र आईडीएफ कमांडो को अस्पताल में घुसते और तीन लोगों को निशाना बनाते हुए देखा जा सकता है.

एक शख्स ने सर्जिकल मास्क पहना हुआ है और हाथ में राइफल ली हुई है. वहीं दूसरे शख्स ने हाथ में एक व्हील चेयर को उठाया हुआ है. वहीं दूसरी एक वीडियो में आईडीएफ कमांडोज को एक शख्स को दीवार पर हाथ उठाकर खड़े करते दिा गया है. हालांकि जी सलाम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

इजराइली डिफेंस फोर्स ने क्या कहा?

इंटरनेट पर वीडियो सामने आने के तुरंत बाद, इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने कहा कि उसने हमास के लड़ाके मोहम्मद जालमनेह को निशाना बनाया था, जो "हाल ही में महत्वपूर्ण आतंकवादी गतिविधि को बढ़ावा देने में शामिल था" और जेनिन में इब्न सिना अस्पताल में छिपा हुआ था. ग़ज़ावी बंधुओं पर इस्लामिक जिहाद आतंकवादी समूह के लड़ाकू होने का दावा किया गया था, जबकि हमास ने कहा था कि जलामनेह उसके सशस्त्र विंग में एक "कमांडर" था.

हमास की सैन्य शाखा, अल क़सम ब्रिगेड्स ने जलामनेह को अपना सदस्य होने का दावा किया और उसकी एक तस्वीर भी जारी की है. बयान में कहा गया है कि वह "अपने साथियों मोहम्मद और बासिल अयमान अल-ग़ज़ावी के साथ जेनिन के इब्न सिना अस्पताल में घुसपैठ करने वाली कब्जे वाली सेना के विशेष बल की गोलियों से शहीद हो गए," उनका दावा था कि वे "लड़ते हुए शहीद" हुए.

ज्ञात हो कि इजराइल हमास जंग में अभी तक 26,751 फिलिस्तीनियों की जान चुकी है. वहीं 65,636 लोग घायल हैं. मरने वालों में ज्यादातर छोटे बच्चे और औरते हैं. गाजा मिनिस्ट्री ने जानकारी दी है कि 114 फिलिस्तीनियों की पिछले 24 घंटे में जान जा चुकी है.

Trending news