इसराइली सैनिकों का खान यूनिस में कहर जारी, ताजा हमले में मासूमों समेत 36 फलस्तीनियों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2398650

इसराइली सैनिकों का खान यूनिस में कहर जारी, ताजा हमले में मासूमों समेत 36 फलस्तीनियों की मौत

Israel Hamas War: इसराइली सेना गाजा के खान यूनिस में आज सुबह कई हमले किए, जिसमें एक ही परिवार के 11 लोग समेत 36 मजलूम फलस्तीनियों की मौत हो गई. इससे पहले शुक्रवार सुबह को IDF ने कम से कम 17 लोगों को निशाना बनाया था.

 

इसराइली सैनिकों का खान यूनिस में कहर जारी, ताजा हमले में मासूमों समेत 36 फलस्तीनियों की मौत

Israel Hamas War: इसराइली सेना गाजा के खान यूनिस और दीर ​​अल-बलाह में शुक्रवार सुबह लगातार कई जमीनी हमले किए, जिसमें कम से कम 12  फलस्तीनी मारे गए. इसकी जानाकारी नासिर अस्पताल ने दी. इससे पहले इसी क्षेत्र में बुधावर को इसराइली फौजियों ने टैंक और ड्रोन से हमले कर 17 मजलूम फलस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया था.

दक्षिणी गाजा पट्टी में इसराइल ने हवाई और जमीनी हमले तेज कर दिए हैं. ताजा हमले में कम से कम 36 मजलूम फलस्तीनीयों की मौत हो गई, जिसमे एक ही परिवार 11 लोग शामिल हैं. इसकी जानाकारी नासिर अस्पताल ने दी. पिछले 24 घंटे में 55 लोगों की मौत हुई है.  इससे पहले  खान यूनिस और दीर ​​अल-बलाह में शुक्रवार सुबह टैंक और ड्रोन से हमले कर 17  फलस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया था.

अफसरों ने नासिर अस्पताल के हवाले से बताया कि शनिवार की सुबह खान यूनिस शहर में एक इजराइली हवाई हमले में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई, जिनमें दो बच्चे भी शामिल है. अफसरों ने बताया कि हॉस्पिटल में कुल 33 शव लाए गये थे जो खान यूनिस और उसके आसपास के इलाकों में तीन अलग-अलग हमलों में मारे गए थे.

यह भी पढ़ें:- गाजा के बाद अब खान यूनिस और दीर ​​अल-बलाह में कत्लेआम कर रहा है इसराइल; 12 की हत्या !

 

इसराइल ने हमले को लेकर नहीं की कोई टिप्पणी 
शहर के अल-अक्सा हॉस्पिटल ने बताया कि शनिवार की सुबह हुए हमले में मारे गए तीन और लोगों के शव लाए गए हैं. वहीं, खान यूनिस के दक्षिण में एक सड़क पर हुए हमले में 17 अन्य लोग मारे गए. इस हमले  के बारे में  इसराइली सेना ने कहा कि वह इन रिपोर्टों की जांच कर रही है, लेकिन तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की.

कब शुरू हुई थी जंग
गाजा में जंग सात अक्टूबर को शुरू हुआ था, जब हमास ने इसराइल पर अचानक हमला किया, जिसमें करीब 1,200 आम नागरिकों की मौत हुई थी. इइराइली अफसरों के मुताबिक पिछले साल सीजफायर के दौरान 100 से ज्यादा  बंधकों को रिहा किया गया था, लेकिन माना जाता है कि हमास ने अभी भी करीब 110 लोगों को बंधक बना रखा है, जिनमें से करीब एक तिहाई की मौत हो चुकी है.

 

Trending news