Israel vs Hamas War में 196वें दिन क्या-क्या हुआ? टॉप 7 अपडेट्स
Advertisement

Israel vs Hamas War में 196वें दिन क्या-क्या हुआ? टॉप 7 अपडेट्स

Israel vs Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. इस जंग को मंगलवार वाले दिन 196वें दिन हो गए हैं. ऐसे में हम आपको इस जंग के टॉप अपडेट्स बताने वाले हैं. तो आइये जानते हैं.

Israel vs Hamas War में 196वें दिन क्या-क्या हुआ? टॉप 7 अपडेट्स

Israel vs Hamas War: इजराइल और गाजा के बीच जंग जारी है. गाजा में हर रोज लोग मारे जा रहे हैं. उधर ईरान ने भी इजराइल पर हमला किा है, हालांकि इससे इस जंग पर कोई खासा फर्क पड़ता नहीं दिख रहा है. हम आपको 196वें दिन का हर बड़ा अपडेट देने वाले हैं. तो आइये जानते हैं.

इजराइल और गाजा जंग में 196वें दिन क्या-क्या हुआ?

- मंगलवार दोपहर से राफा, मघाजी और गाजा शहर में घरों पर इजरायली हमलों में कम से कम 20 लोग मारे गए हैं.
- गाजा के आंतरिक मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि गाजा शहर में इजरायली सेना के हमले में सात कानून प्रवर्तन अधिकारी और दो दर्शक मारे गए हैं.
- गाजा में लड़ाके दक्षिणी इज़राइल पर लगातार रॉकेट दाग रहे हैं. जंग पर निगरानी बनाए लोगों ने बताया कि मंगलवार को फिलिस्तीनी इलाके से दागी गई दो मिसाइलों के खुले इलाकों में गिरने के बाद कोई नुकसान नहीं हुआ है.
- 7 अक्टूबर से अभी तक गाजा पर इजरायली हमलों में कम से कम 33,843 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 76,575 घायल हुए हैं. हमास के 7 अक्टूबर के हमलों में इजरायल में मरने वालों की संख्या 1,139 है और दर्जनों लोग अभी भी गाजा में बंदी हैं.
- ईरान ने इज़रायल को चेतावनी दी है कि अगर उसने तेहरान के मिसाइल और ड्रोन हमलों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में "थोड़ी सी भी कार्रवाई" की तो उसे "दर्दनाक प्रतिक्रिया" का सामना करना पड़ेगा.
- इजराइल का कहना है कि वह ईरान के खिलाफ हमलों का जवाब देंगेस, लेकिन यह नहीं बताया कब और कैसे
- इज़राइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने मंगलवार को इतालवी रक्षा मंत्री गुइडो क्रोसेटो के साथ एक कॉल में "ईरानी हमले के बाद इज़राइल के साथ साहसपूर्वक खड़े होने" के लिए इटली को धन्यवाद दिया.

Trending news