इजरायली फौज ने तंबूनुमा रिफ्यूजी कैंप में बिछा दी लाशें, 40 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2424128

इजरायली फौज ने तंबूनुमा रिफ्यूजी कैंप में बिछा दी लाशें, 40 की मौत

Gaza War: गाजा में पिछले साल से इजरायल भीषण हमला कर रहा है. इस हमले में सबसे ज्यादा बच्चों और महिलाओं की मौत हुई है. अब इजरायल रिफ्यूजी कैंप को निशाना बना रहा है. जिससे ज्यादा तादाद में लोगों की मौत हो रही है.

इजरायली फौज ने तंबूनुमा रिफ्यूजी कैंप में बिछा दी लाशें, 40 की मौत

Gaza War: गाजा में भीषण युद्ध जारी है. इस बीच, इजरायली सेना ने पिछले 24 घंटों में ताबड़तोड़ हमले किए हैं. जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

इजरायल पर लगा है गंभीर इल्जाम
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजराइल ने खान यूनिस के पास एक तंबूनुमा रिफ्यूजी कैंप पर हमला किया है. इस हमले में सबसे ज्यादा बच्चों और महिलाओं की मौत हुई है. अभी तक 19 शव बरामद कर लिए गए हैं. जबकि बाकि शव की खोज जारी है. वहीं, एक स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि बचावकर्मी कई पीड़ितों तक पहुँचने में असमर्थ हैं, इसलिए और लोगों के मारे जाने की आशंका है. 

इजरायली फौज ने दी सफाई
वहीं, इजरायली सेना का कहना है उसने हमास के कमांड सेंटर को निशाना बनाया, लेकिन फिलिस्तीनी समूह ने इस दावे को “साफ़ झूठ” करार दिया. गाजा हिंसा की वजह से गाजा में कई वायरस फैल गए हैं. जिससे ज्यादा बच्चे इफेक्ट हो रहे हैं और उनकी मौत भी हो रही है. इसलिए WHO ने चेतावनी दी है कि अगर यह युद्ध खत्म नहीं होता है, तो गाजा में कई तरह से वायरस फैलने की संभावना है. 

अब तक 41 हजार से ज्यादा लोगों की मौत
गौरतलब है कि हमास ने पिछले साल 7 अक्तूबर 2023 को इजरायल पर हमला किया था. जिसमें 1200 इजरायली नागरिकों की मौत हो चुकी थी. वहीं, हमास ने 250 लोगों को बंधक बना लिया था. इस हमले के बाद इजरायल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. जिसमें अब तक 41 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 95 हजार लोग जख्मी हुए हैं. इसमें सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे मारे गए हैं. इस हिंसा की वजह गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. लोगों के खाने को दो जून की रोटी तक नसीब नहीं हो रही है. 

Trending news