गाजा में इसराइली फौज का कहर जारी, भीषण बमबारी में 210 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2285025

गाजा में इसराइली फौज का कहर जारी, भीषण बमबारी में 210 लोगों की मौत

Gaza War:  गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर 2024 से हिंसा जारी है. हमास ने 7 अक्टूबर इसराइल पर हमला किया था, जिसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गााज पट्टी पर हमला कर दिया था. जिसमें सबसे ज्यादा बच्चों और महिलाओं की मौत हुई है. 

गाजा में इसराइली फौज का कहर जारी, भीषण बमबारी में 210 लोगों की मौत

Gaza War: गाजा हिंसा के बीज इसराइली फौज का कहर जारी है. इस बीच गाजा पट्टी में इसराइली फौज ने भीषण बमबारी की है. जिसमें कम से कम 210 मासूम फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जबकि 400 से ज्यादा जख्मी हुए हैं. इनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. वहीं, इसराइली सेना ने दावा किया है कि इस दौरान चार बंधकों को छुड़ा लिया है. 

इसराइली फौज का कहर जारी
सेंट्रल गाजा के डेर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के निदेशक खलील अल-दकरान ने सिन्हुआ न्यूज एजेंसी को बताया कि इसराइली बमबारी की वजह से बड़ी संख्या में घायल फिलिस्तीनियों को अस्पताल भेजा गया है, जिनमें से कुछ की मौत की तस्दीक हो गई है. फिलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने सिन्हुआ न्यूज एजेंसी को बताया कि इसराइली विमानों ने इस इलाके को निशाना बनाया और जबरदस्त बमबारी की. इस इलाके में काफी देर तक धुआं उठते हुए देखा गया. 

हमास प्रमुख ने क्या कहा?
फिलिस्तीनी सुरक्षा जराए ने कहा कि नुसेरत रिफ्यूजी कैंप पर हमास और इसराइली सैनिकों के बीच घातक झड़पें हुईं. जिसमें हमास के कुछ लड़ाके मारे गए हैं. जबकि कई जख्मी हैं. इस बीच हमास के राजनीतिक ब्यूरो के प्रमुख इस्माइल हनीयेह ने एक बयान में कहा, "इसराइल ने बच्चों और महिलाओं को निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि फिलिस्तीनी "आत्मसमर्पण नहीं करेंगे."

हिंसा रोकने की गुजारिश
फिलिस्तीनी न्यूज एजेंसी ने एक प्रेस बयान में कहा, "यह हिंसा सब कुछ खत्म कर देगा. किसी को सुरक्षा या शांति हासिल नहीं होगी." उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से गाजा में हिंसा रोकने की गुजारिश की है. गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर 2024 से हिंसा जारी है. हमास ने 7 अक्टूबर इसराइल पर हमला किया था, जिसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गााज पट्टी पर हवाई हमले शुरू कर दिए थे. हिंसा में अब तक 36,801 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 83,680 लोग जख्मी हुए हैं. 

Trending news