वेस्ट बैंक में इजरायल ने मचाई तबाही, फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद संगठन चीफ की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2468422

वेस्ट बैंक में इजरायल ने मचाई तबाही, फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद संगठन चीफ की मौत

Israeli attack in West Bank: हमास के हमले के बाद इजरायल गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक हमले कर रहा है. इस हमले से भारी तबाही मच गई है. हजारों लोगों की जान खतरें में है. इस बीच IDF ने वेस्ट बैंक में भीषण गोलीबारी की है.

वेस्ट बैंक में इजरायल ने मचाई तबाही, फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद संगठन चीफ की मौत

Israeli attack in  West Bank: इजरायल के हमले केवल गाजा और लेबनान तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि इजरायल सीरिया, यमन और वेस्ट बैंक पर भी हमला कर रहा है.  इस बीच इजरायल ने सेंट्रल वेस्ट बैंक में नूर शम्स रिफ्यूजी कैंप पर भी हमले किए है. जिसके बाद इजरायली फौज ने दावा किया है कि  फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद संगठन के चीफ की मौत हो गई है. जबकि कई लोग जख्मी हुए हैं. 

हवाई हमले में मारा गया अब्दुल्ला
IDF ने कहा कि मुहम्मद अब्दुल्ला को अगस्त में एक गोलीबारी में अपने पूर्ववर्ती मुहम्मद जब्बर के मारे जाने के बाद तुलकरम-क्षेत्र शिविर में ईरान समर्थित समूह का प्रमुख बनाया गया था. IDF के मुताबिक, हवाई हमले में अब्दुल्ला के साथ एक और आतंकवादी भी मारा गया. हालांकि, इसने दूसरे दहशतगर्द का नाम नहीं बताया है.

दोनों सैनिकों के शव बरामद
इज़राइली सेना ने कहा कि मुहम्मद अब्दुल्ला समूह की गतिविधियों को व्यवस्थित करता था, जिसमें कई हमले शामिल थे. इसने उस पर इज़राइली सैनिकों के खिलाफ विस्फोटक तैनात करने का आरोप लगाया.  इज़राइली सेना ने कहा कि जमीन पर सैनिकों ने जोड़े के पास से मिली अर्ध-स्वचालित राइफलें और फ्लैक-जैकेट जब्त कर लिए. सैनिकों ने दोनों के शवों को भी जब्त कर लिया, दूसरे मृतक का नाम बाला का अवद उमर बताया गया.

बेरूत में किया हमला
द टाइम्स ऑफ़ इज़राइल ने वफ़ा का हवाला देते हुए रिपोर्ट किया है कि 9 अक्टूबर को इज़राइल रक्षा बलों (IDF) ने बेरूत के दहिह जिले में हिज़्बुल्लाह के दो प्रमुख ठिकानों पर हमला किया. सटीक हमलों ने आतंकवादी समूह के खुफिया मुख्यालय और एक प्रमुख हथियार निर्माण सुविधा को निशाना बनाया.

गौरतलब है कि इजरायली हमले में गाजा में अब तक 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. गाजा में इजरायली हमले से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो पा रही है.

Trending news