इसराइली सैनिकों ने खान यूनुस को चारों तरफ से घेरा; हमास से हो रही है भीषण लड़ाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2074793

इसराइली सैनिकों ने खान यूनुस को चारों तरफ से घेरा; हमास से हो रही है भीषण लड़ाई

Israel Hamas War: इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मारे गए सैनिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है और कहा कि सेना हमास के खिलाफ पूरी जीत होने तक लड़ती रहेगी. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

इसराइली सैनिकों ने खान यूनुस को चारों तरफ से घेरा; हमास से हो रही है भीषण लड़ाई

Israel Hamas War: गाजा में हमास और इसराइल में भीषण जंग जारी है. इस हिंसा 22 जनवरी जनवरी को 24 से ज्यादा सैनिक मारे गए हैं. इस बीच इसराइली सेना ने दक्षिणी गाजा के खान यूनिस शहर को चारों तरफ से घेर लिया है और लगातार हमले कर रहा है. जिससे खान यूनुस में भारी नुकसान हो रहा है. चारों तरफ चीख-पुकार मची हुई है. हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इसराइली हमले में कई हॉस्पिटल तबाह हो गए हैं. 

पीएम ने जताया शोक
उधर इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मारे गए सैनिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है और कहा कि सेना हमास के खिलाफ पूरी जीत होने तक लड़ती रहेगी. सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में नेतन्याहू ने कहा, ‘‘जंग की शुरुआत के बाद से सोमवार के दिन सबसे कठिन दिनों में से एक था. सेना उस हमले की जांच शुरू करेगी, जिसमें एक दहशतगर्दों ने एक टैंक पर रॉकेट चालित ग्रेनेड दागा, जिससे विस्फोट हुआ और सैनिक विस्फोट के बाद ध्वस्त हुई दो इमारतों के मलबे में दब गए."

उन्होंने आगे कहा कि जमीनी कार्रवाई शुरू होने के बाद से गाजा में इसराइली सेना पर यह सबसे घातक हमलों में से एक है. हमारे नायकों के नाम पर और अपने जीवन की रक्षा के लिए हम पूरी जीत तक लड़ना बंद नहीं करेंगे. इस घटना के बाद इसराइल के टॉप कमांडर ने भी बयान जारी किया है. 

सेना ने जारी किया बयान
इसराइली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने पत्रकारों को बताया, "एक विस्फोट में 24 सैनिक मारे गए हैं. दहशतगर्दों ने एक टैंक पर ग्रेनेड दागे और उसी वक्त दो इमारतों में विस्फोट हुआ. इन इमारतों में सेना ने विस्फोटक लगाए थे. विस्फोट होते ही इमारतें सैनिकों पर गिर गईं. जिससे सैनिक ध्वस्त हुई दो इमारतों के मलबे में दब गए."

Trending news