Lebanon Attack Israel: लेबनान ने इजराइल पर दागे मिसाइल, एक सैनिक की मौत, 11 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2111630

Lebanon Attack Israel: लेबनान ने इजराइल पर दागे मिसाइल, एक सैनिक की मौत, 11 घायल

Lebanon Attacked Israel: लेबनान ने इजराइल पर हमला किया है. इस हमले में 1 सैनिक की मौत हो गई है, वहीं 11 जवान घायल हो गए हैं. इजराइल ने कहा कि यह हमला इजराइल की तरफ से किया गया था.

Lebanon Attack Israel: लेबनान ने इजराइल पर दागे मिसाइल, एक सैनिक की मौत, 11 घायल

Lebanon Attacked Israel: सैन्य और चिकित्सा अधिकारियों ने कहा कि लेबनान से दागे गए कम से कम 11 रॉकेटों की बौछार के कारण एक इजरायली सैनिक की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए. ये मिसइल उत्तरी शहर में सैन्य अड्डे समेत कई और जगहों पर गिरे. हमले के जवाब में, इज़राइल रक्षा बलों ने कहा कि उसने लेबनान में हिजबुल्लाह से जुड़े ठिकानों के खिलाफ हमले शुरू कर दिए हैं.

लेबनान ने इजराइल पर दागे मिसाइल

रॉकेट हमले के लिए तत्काल कोई दावा नहीं किया गया था, हालांकि इजराइल का माननना है कि यह हिजबुल्लाह के जरिए किया गया था, जो हाल के महीनों में उत्तरी इज़राइल पर हर रोज रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन हमले शुरू कर रहा है. जब से इजराइल ने गाजा में हमले शुरू किए हैं, तभी से हिजबुल्लाह लगातार हमले करता आया है. आईडीएफ ने कहा कि एक रॉकेट ने लेबनान सीमा से लगभग 13 किलोमीटर (8 मील) दूर Safed में उत्तरी कमान मुख्यालय बेस पर हमला किया.

महिला सैनिक की मौत

सेफ़ेड की नगर पालिका ने कहा कि दूसरे रॉकेटों ने शहर के औद्योगिक क्षेत्र और ज़िव अस्पताल के पास के इलाके पर हमला किया है. इस हमले में एक आईडीएफ जवान की मौत हुई है. मारे गए सैनिक को बाद में स्टाफ सार्जेंट नाम दिया गया. मरने वाली सैनिक गीआ से 91वीं डिवीजन की 869वीं कॉम्बैट इंटेलिजेंस कलेक्शन यूनिट की 20 वर्षीय ओमर सारा बेन्जो हैं. मैगन डेविड एडोम एम्बुलेंस सेवा के महानिदेशक एली बिन ने एक मीडिया संस्थान को बताया कि जब मेडिक ने बिल्डिंग को स्कैन किया तो एक महिला का शव मिला.

ज़िव अस्पताल ने कहा कि शहर पर रॉकेट हमलों के बाद आठ घायल लोगों को आपातकालीन कक्ष में लाया गया, जिनमें एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई गई है. गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की पहचान बाद में आईडीएफ द्वारा कंप्यूटर सेवा निदेशालय के एक रिजर्विस्ट के रूप में की गई. आईडीएफ ने कहा कि इस हमले में कई और सैनिक भी घायल हुए हैं. ज़िव अस्पताल ने कहा कि एक की हालत सामान्य है और छह अन्य को हल्की चोटें आई हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है.

Trending news