Yahya Sinwar के बंकर से क्या-क्या मिला? सेना ने जारी किया वीडियो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2481610

Yahya Sinwar के बंकर से क्या-क्या मिला? सेना ने जारी किया वीडियो

Yahya Sinwar bunker video: याह्या सिनवार के बंकर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को इजराइली सरकार के एक नेता ने शेयर किया है. पूरी वीडियो देखें.

Yahya Sinwar के बंकर से क्या-क्या मिला? सेना ने जारी किया वीडियो

Yahya Sinwar bunker video: इजरायली अधिकारियों के जरिए सोशल मीडिया पर एक वीडिया साझा किया गया है. इस वीडियो में हमास प्रमुख याह्या सिनवार, जिसे हाल ही में इजरायल ने मार गिराया था, उसके बंकर को दिखाया गया है. वीडियो में उसके बंकर में संयुक्त राष्ट्र की खाद्य आपूर्ति, बड़ी मात्रा में नकदी और कई तरह से सामान रखे हुए हैं.

याह्या सिनवार के बंकर का वीडियो

माना जा रहा है कि यह फुटेज फरवरी का है, जिसमें आईडीएफ का एक सैनिक, जिसके चेहरे पर मास्क लगा है, वह वीडियो में दिखाई दे रहा है. वीडियो में रसोई का सामान, फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के जरिए वितरित सहायता के स्टॉक और "लाखों डॉलर" की नकदी भी दिखाई दे रही है.

16 अक्टूबर को मारा गया सिनवार

7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमले के पीछे का मास्टरमाइंड सिनवार युद्ध के शुरुआती दौर में बंकर में रहा और फिर राफा भाग गया. हमास नेता, जो इस्माइल हनीया की हत्या के बाद सत्ता में आया और इजरायल के शुरुआती टारगेट्स में से एक बन गया, 16 अक्टूबर को इजरायली सैन्य अभियान में मारा गया था.

इजराइली सरकार ने शेयर किया वीडियो

इजरायल के विदेश मंत्रालय के जरिए चलाए जा रहे एक एक्स हैंडल ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "हमास का मारा गया नेता याह्या सिनवार महीनों पहले इस भूमिगत सुरंग में छिपा हुआ था. मानवीय सहायता, हथियारों और लाखों डॉलर की नकदी से भरा UNRWA बैग उसके चारों ओर था. वह एक कायर की तरह जमीन में छिपा हुआ था, गाजा के नागरिकों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहा था."

वीडियो में एक आईडीएफ सैनिक ने बताया कि याह्या सिनवार उस समय बंकर से भाग गया जब इजरायली सेना ने उसके स्थान का पता लगा लिया और उसे निशाना बनाने का फैसला लिया.

Trending news