12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, CM केजरीवाल ने दी जानकारी

इस भर्ती के लिए आवेदन आज यानी 17 जून से शुरू हो जाएगें. आवेदन करने वाले को ट्रेनिंग दी जाएगी, उसके बाद नियुक्ति होगी.

12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, CM केजरीवाल ने दी जानकारी
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना की वजह लगे लॉकडाउन के चलते न जाने कितने लोग बेरोजगार हो गए हैं और कितनों को कारोबार ठप हो गए हैं. ऐसे में अगर कोई सरकारी नौकरी तलाश कर रहा है तो यह खबर उनके लिए बेहद अहम है. दरअसल दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 5000  सहायक स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती का फैसला लिया है.

इस भर्ती के लिए आवेदन आज यानी 17 जून से शुरू हो जाएगें. आवेदन करने वाले को ट्रेनिंग दी जाएगी, उसके बाद नियुक्ति होगी. भर्ती के बारे में जानकारी के देते हुए दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी देखी थी. अब हम 5 हजार हेल्थ असिस्टेंट को ट्रेनिंग दे सकेंगे. 

यह भी देखिए: किम जोंग उन ने कम किया अपना वजन! पिता और दादा की मौत से सीखा सबक?

सीएम ने बताया कि इन पदों पर आवेदन करने वाला व्यक्ति कम से के 12वीं पास हो और उसकी उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए. सलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 500-500  की बैच में ट्रेनिंग दी जाएगी, जो 27 जून से शुरू होगी. भर्ती के लिए सलेक्शन 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर किया जाएगा. 

यह भी देखिए: ऐश्वर्या रॉय के गाने पर सपना चौधरी ने अपनी सोसाइटी में किया डांस, फैंस ने कह दी यह बात

केजरीवाल ने बताया कि ये सहायक स्वास्थ्यकर्मी डॉक्टर और नर्सों की सहायता करेंगे. ये बेसिक नर्सिंग और फर्स्ट एड जैसे काम करेंगे. जैसे ब्लडप्रेशर नापना, ऑक्सीजन लेवल चेक करना, वैक्सीनेशन, सैंपल इकट्ठा करना और ऑक्सीजन सिलेंडर लगाने का काम करना होगा. इन्हें रोज काम पर नहीं रखा जाएगा. जब जरूरत होगी, तब बुलाया जाएगा. जितने दिन काम करेंगे, उनते दिन का वेतन मिलेगा. 

ZEE SALAAM LIVE TV