Indian Navy में नौकरी का शानदार मौका, इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें अप्लाई
Advertisement

Indian Navy में नौकरी का शानदार मौका, इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें अप्लाई

Indian Navy Recruitment 2021: उम्मीदवार दर्खास्त फॉर्म जमा करने से पहले इन सभी ज़रूरी बातों को ध्यान से पढ़ें.

 

Indian Navy में नौकरी का शानदार मौका, इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें अप्लाई

नई दिल्ली: अगर आप इंडियन नेवी में नौकरी करने का ख्वाहिशमंद हैं तो यहां आप के लिए एक बेहतरीन  मौका सामने आया है. ज्वॉइन इंडियन आर्मी की तरफ़ से शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर (SSC Officer) के ओहदे पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 50 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. जो भी उम्मीदवार इन ओहदों के लिए दर्खास्त जमा करना चाहते हैं वह इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in में जाकर ऑनलाइन दर्खास्त जमा कर सकते हैं.

ज्वॉइन इंडियन आर्मी की तरफ़ से शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर (SSC Officer) के ओहदे पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन तहत दर्खास्त जमा करने का अमल 12 जून 2021 शुरू हो चुका है. इन पदों पर दर्खास्त जमा करने के लिए उम्मीदवारों को 26 जून 2021 तक का वक्त दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: संसद के अंदर विरोध-प्रदर्शन तो आपने बहुत देखें होंगे, अब ये देखिए पाकिस्तानी नेशनल असेंबली में क्या हो रहा है

गौरतलब है कि इस वैकेंसी (Indian Navy Recruitment 2021) में एप्लीकेशन फीस नहीं मांगी गई है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एसएसबी इंटरव्यू के लिए जुलाई 2021 का वक्त दिया गया है. इन पदों पर दर्खास्त जमा करने से पहले इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं. ध्यान रहे कि दर्खास्त जमा करते वक्त एप्लीकेशन फॉर्म अच्छे से भरे क्योंकि कोई भी गलती पाए जाने पर एप्लीकेशन फॉर्म रद्द कर दी जाएगी.

वैकेंसी डिटेल
नोटिफिकेशन के मुताबिक, शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर के लिए कुल 50 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें एक भर्ती इंडियन नेवी की एग्जीक्यूटिव ब्रांच में की जा रही है. वैकेंसी (Indian Navy Recruitment 2021) के तहत जनरल सर्विस के लिए 47 सीटें तय की गई हैं. हाइड्रो कैडर पद के लिए 3 सीटों पर भर्तियां होंगी.

अहलियत और उम्र
इन पदों पर दर्खास्त सिर्फ मर्द उम्मीदवार ही कर सकते हैं. इसमें दर्खास्त जमा करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी तस्लीम शुदा यूनिवर्सिटी या इदारे से बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. ध्यान रहे कि यह डिग्री 60% नंबर के साथ होनी ज़रूरी है. वही दर्खास्त जमा करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: इसराइली एम्बेसी ब्लास्ट: दो संदिग्धों की CCTV फुटेज आई सामने, NIA ने रखा लाखों का इनाम
 
कैसे करें अप्लाई
इन ओहदों के लिए दर्खास्त जमा करने के लिए सबसे पहले ज्वॉइन इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं.
वेबसाइट के होम पेज पर करियर एंड जॉब्स एक्शन पर क्लिक करें.
अब एग्जीक्यूटिव के ऑप्शन पर क्लिक करें.
यहां Register with Aadhaar Virtual ID पर क्लिक करें.
अब रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे.
रजिस्ट्रेशन का अमल पूरा होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news