शिवभक्तों के लिए खुशखबरी: मंसूख नहीं होगी अमरनाथ यात्रा, जम्मू-कश्मीर हुकूमत ने वापस लिया फैसला

साल ​2020 में होने वाली अमरनाथ यात्रा रद्द नहीं होगी. सरकार ने इस यात्रा को रद्द करने का फैसला वापस ले लिया है. इस साल अमरनाथ यात्रा 23 जून से शुरू होगी.

शिवभक्तों के लिए खुशखबरी: मंसूख नहीं होगी अमरनाथ यात्रा, जम्मू-कश्मीर हुकूमत ने वापस लिया फैसला
(फाइल फोटो)

श्रीनगर: साल ​2020 में होने वाली अमरनाथ यात्रा रद्द नहीं होगी. सरकार ने इस यात्रा को रद्द करने का फैसला वापस ले लिया है. इस साल अमरनाथ यात्रा 23 जून से शुरू होगी. जम्मू-कश्मीर हूकूमत ने नया खत जारी कर पुराने फैसले को मंसूख कर दिया है जिसमें यात्रा मंसूख करने का फैसला लिया गया था.

क्या था पहला पहला फैसला
इससे पहले जम्मू-कश्मीर और श्राइन बोर्ड के चैयरमेन गिरीश चंद्र मुर्मू की सदारत में राजभवन में मुनाकिद हुई मीटिंग में यात्रा को मंसूख करने का फैसला लिया गया था. इस मीटिंग में कहा गया था कि वादी कश्मीर में 77 रेड ज़ोन हैं, जहां से यात्री गुज़रते हैं. कोरोना महामारी की वजह से लंगर, मेडिकल टीम, कैंप, सामान लाना-लेजाना और बर्फ हटाना वगैरा मुमकिन नहीं है. उन्होंने मज़ीद कहा कि मुल्क में 3 मई तक चलने वाले लॉकडाउन को लेकर भी अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि वो किस सिम्त में जाएगा. इसलिए मुसाफिरों की सिक्योरिटी को मद्देनज़र रखते हुए बोर्ड ने इत्तेफाक राए से यह फैसला लिया गया था.

राजभवन में हुई इस मीटिंग में श्री डी.सी. रैना, अनीता बिलवरिया, डॉ. सुदर्शन कुमार, डॉ, सी.एम. विश्वमूर्ति शास्त्री सेठ और प्रो. श्री बिपुल पाठक चीफ एग्ज़ेक्टिव अफसर अनूप कुमार सोनी, ऐडीशनल चीफ एग्ज़ेक्टिव अफसर और श्राइन बोर्ड के दीगर सीनियर अफसर ने हिस्सा लिया. वहीं स्वामी अवधेशानंद गिरि जी महाराजा और डॉ. देवी प्रसाद शेट्टी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए इस मीटिंग में शिरकत की थी.

Zee Salaam Live TV