हिंदुस्तान की एक इंच ज़मीन को भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती: राजनाथ सिंह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam712992

हिंदुस्तान की एक इंच ज़मीन को भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने चीन के साथ झड़प में शहीद हुए जवानों को खिराजे अकीदत भी पेश किया

हिंदुस्तान की एक इंच ज़मीन को भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती: राजनाथ सिंह

लेह: वज़ीरे दिफा (Defence Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) दो रोज़ा लद्दाख और जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं. इस दौरान उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी हैं. राजनाथ सिंह मशरिकी लद्दाख में फॉरवर्ड पोस्ट शुमाली कमांड व लेह कोर कमांडर से हालात का जायजा लेंने के बाद आज ही जम्मू-कश्मीर भी पहुंचेंगे और LOC पर फौज की तैयारियों का जायज़ा लेंगे.

इस दौरान रजनाथ सिंह ने जवानों को खिताब करते हुए बोला कि आज आपसे मिलकर मुझे खुशी हो रही है तो मन में एक दुख भी है, हाल ही में हिंदुस्तान और चीनी फौजियों के दरमियान जो भी कुछ हुआ, उसमें हमारे कुछ जवानों ने अपनी कुर्बानी देते हए अपनी सरहद की हिफाज़च की. उन्हें खोने का गम और आपसे मिलने की खुशी है. राजनाथ सिंह ने चीन के साथ झड़प में शहीद हुए जवानों को खिराजे अकीदत भी पेश किया.

वज़ीरे दिफा ने आगे कहा कि हिंदुस्तान और चीन की फौज के जवानों के बीच हाल में जो कुछ हुआ मैं ये कह सकता हूं कि आप लोगों ने सिर्फ हिंदुस्तान की सरहद की हिफाज़ ही नहीं की है बल्कि 130 करोड़ हिंदुस्तानियों के सम्मान की हिफाज़त भी की है.

उन्होंने कहा कि सरहदी तनाज़े को सुलझाने के लिए बातचीत चल रही है. मामला हल होना चाहिए लेकिन कहां तक हल होगा इसकी अभी मैं कोई गारंटी नहीं दे सकता हूं. मैं इतना यकीन दिलाना चाहता हूं कि हिंदुस्तान की एक इंच ज़मीन को भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती, उस पर कब्ज़ा नहीं कर सकती है.

Zee Salam LIVE TV

Trending news